खेल

जन्मदिन से पहले ही क्रुणाल पांड्या को मिला सबसे बड़ा गिफ्ट

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के बड़े भाई क्रुणाल का आज जन्मदिन है। कमाल की बात यह रही ही जन्मदिन से पहले ही उनको इसका गिफ्ट मिला। जी हां, भारत की तरफ से टी20 खेल चुके क्रुणाल को आखिरकार लंबे इंतजार के बाद वनडे डेब्यू का मौका भी मिल गया। जीवन के इस यादगार पल की सबसे खास बात यह रही कि उनको डेब्यू कैप किसी और ने नहीं बल्कि छोटे भाई हार्दिक ने दिया।

जन्मदिन से पहले ही क्रुणाल को गिफ्ट मिला। भारत की तरफ से टी20 खेल चुके क्रुणाल को वनडे डेब्यू का मौका भी मिल गया।

24 मार्च 1991 को अहमदाबाद में जन्में क्रुणाल को जन्मदिन से एक दिन पहले भारत की तरफ से वनडे खेलने का मौका मिला। अपने पहले ही मैच में उन्होंने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए रिकॉर्ड बना डाला। महज 31 गेंद पर 7 चौके और 2 छक्के से 58 रन की पारी खेलते हुए इस खिलाड़ी ने भारत को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। 317 रन तक पहुंचने में उनकी केएल राहुल के साथ की साझेदारी अहम साबित हुई।

जन्मदिन से पहले क्रुणाल को वनडे डेब्यू का मौका मिला यह पल उनके लिए बेहद खास था। मंगलवार 23 मार्च के दिन वह की बार भावुक होते नजर आए। पहले हार्दिक के वनडे डेब्यू कैप लेते हुए और फिर अर्धशतकीय पारी खेलकर मैदान से वापस आने के बाद वह रो पड़े। यह आंसू मैच में अच्छा प्रदर्शन करने या फिर वनडे में मौका मिलने की वजह से नहीं आए। दरअसल कुछ हफ्ते पहले ही उन्होंने अपने पिता को खोया है। उनके पिता का सपना था कि दोनों बेटे को एक साथ भारतीय टीम में खेलता देखे। उनका यह सपना तो पूरा हो गया लेकिन इसे देखने के लिए वह उनके सामने मौजूद नहीं थे।

क्रुणाल ने हालिया विजय हजारे ट्रॉफी में बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने 5 मैचों में 388 रन बनाए। इसमें दो लगातार शतकीय पारी भी शामिल रही। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 133 रन रहा। इसी प्रदर्शन के दम पर उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में जगह बनाई। पहले ही मैच में क्रुणाल को खेलने का मौका मिला और इसका पूरा फायदा भी उठाया।

 

 

Related Articles

Back to top button