उत्तर प्रदेशराज्य

पेंशन के लिए दौड़ाया तो बाबुओं पर होगा एक्शन

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :बिजली महकमे में सेवा करने के बाद सेवानिवृत्ति भी सम्मानजनक तरीके से होगी। नियमानुसार जो देय मिलने होंगे, वह एक निर्धारित तिथि में देना होगा। ऐसा न करने पर संबंधित अधिकारी व बाबू पर सीधे एक्शन होगा। ट्रांस गोमती ने इस ओर काम तेज कर दिया है। महानगर खंड में कार्यरत एक बाबू की परिवारिक पेंशन का मामला वर्ष 2008 से लंबित होने पर ट्रांस गोमती के मुख्य अभियंता सीवी सिंह गौतम ने संबंधित बाबू व अफसरों को फटकार लगाई।

महानगर खंड में कार्यरत बब्बू कुली था उसकी पत्नी को अभी तक जीपीएफ व छुट्टियों का पैसा मिलने के अलावा पेंशन मिलनी शुरू नहीं हुई।

महानगर खंड में कार्यरत बब्बू कुली था, उसकी पत्नी को अभी तक जीपीएफ व छुट्टियों का पैसा मिलने के अलावा पेंशन मिलनी शुरू नहीं हुई। बिजली संगठन के लोग मिले तो नवनियुक्त ट्रांस गोमती के मुख्य अभियंता के संज्ञान में मामला आया। इससे नाराज मुख्य अभियंता ने संबंधित बाबू व अभियंता से जवाब तलब किया है। प्रारंभिक जांच में पाया गया कि पत्नी ऊषा रानी जो पढ़ी लिखी नहीं है, उससे ऐसे कागजात मांगे जा रहे थे, जिनकी जरूरत ही नहीं थी। इसको लेकर महिला बाबु को भी समझाया।

उन्होंने सभी खंडों के संबंधित कर्म‍ियों को निर्देश दिए हैं कि जो छठे व सातवें वेतनमान का लाभ पेंशनरों को नहीं मिला है, उसे लगाया जाए। क्योंकि विलंब होने से विभाग को ब्याज भी देना पड़ता है। वहीं जितने लंबित मामले हैं उन्हें चरणबद्ध तरीके से निस्तारित किया जाए। इस संबंध में जल्द ही सभी बाबुओं व लेखाधिकारी के साथ मुख्य अभियंता बैठक करेंगे।

Related Articles

Back to top button