उत्तर प्रदेशराज्य

अब नौ पदों पर इतने प्रत्याशी लड़ेंगे चुनाव

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:आपत्तियां दर्ज होने के बाद रविवार देर रात सेंट्रल बार एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी के लिए नौ पदों पर प्रत्याशियों की अंतिम सूची एल्डर कमेटी के चेयरमैन गोपाल नारायण मिश्र ने जारी कर दी। अब नौ पदों पर 121 प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे। बीते बुधवार को नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद नौ पदों के लिए 122 प्रत्याशी थे। इसके बाद रविवार को उपाध्यक्ष मध्य के एक प्रत्याशी ने अपना नाम वापस ले लिया।

आपत्तियां दर्ज होने के बाद रविवार देर रात सेंट्रल बार एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी के लिए नौ पदों पर प्रत्याशियों की अंतिम सूची एल्डर कमेटी के चेयरमैन गोपाल नारायण मिश्र ने जारी कर दी।

पांच सदस्यीय एल्डर कमेटी कराएगी चुनाव 

हाई कोर्ट द्वारा गठित एल्डर कमेटी की पांच सदस्यीय टीम को चुनाव कार्यक्रम पूरा कराने की जिम्मेदारी दी गई है। कमेटी के चेयरमैन गोपाल नारायण मिश्र ने बताया कि मुख्य चुनाव अधिकारी उपेंद्र कुमार सिंह को बनाया गया है। इसके अलावा कमेटी में अनिल प्रताप सिंह और अधिवक्ता जेपी दुबे हैं।

कल होगी प्रत्याशियों के साथ बैठक, दिखाया जाएगा मतपत्र 

मुख्य चुनाव अधिकारी अधिवक्ता उपेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि मंगलवार को सभी प्रत्याशियों के साथ एल्डर कमेटी की बैठक होगी। बैठक में प्रत्याशियों को मतपत्र दिखाया जाएगा। इसके साथ ही चुनाव के नियम-कायदों की जानकारी दी जाएगी। प्रत्याशी अगर मत पत्र के प्रारूप में कोई बदलाव की राय देंगे तो उस पर भी विचार किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button