उत्तर प्रदेशराज्य

आंगनबाड़ी केंद्र के चार बच्‍चे घायल

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :आंगनबाड़ी केंद्र के बगल स्थित एक मंदिर की बाउंड्रीवाल गिरने से चार बच्चे घायल हो गए। चीख-पुकार के साथ दौड़े ग्रामीणों ने आनन-फानन बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया। इसमें एक आंगनबाड़ी केंद्र की बच्ची थी तो तीन गांव के बच्चे खेल रहे थे।

बाराबंकी में आंगनबाड़ी केंद्र के बगल स्थित एक मंदिर की बाउंड्रीवाल गिरने से चार बच्चे घायल हो गए।

त्रिवेदीगंज के कोलहदा गांव में शनिवार दोपहर करीब एक बजे हादसा हुआ। यहां दुर्गा मंदिर के बगल में आंगनबाड़ी केंद्र बना हुआ है। कुछ बच्चे दीवार किनारे खेल रहे थे। अचानक मंदिर की पक्की बाउंड्रीवाल गिर गई। दीवार गिरने से बगल में खेल रहे गांव के ही अनुराग पुत्र अशोक कुमार (पांच वर्ष) साहबदीन की चार वर्षी पुत्री लक्ष्मी, गंगा राम का दस वर्षीय पुत्र सर्वजीत, मनोहर का दस वर्षीय पुत्र निखिल घायल हो गए। चीख-पुकार सुनकर दौड़े ग्रामीणों ने ईंटें हटाकर घायल बच्चों को सीएचसी त्रिवेदीगंज पहुंचाया। जहां गंभीर हालत होने पर निखिल को जिला चिकित्सालय रेफर किया गया है।

ध्यान दिया होता तो नहीं होता हादसा

आंगनबाड़ी केंद्र और मंदिर की दूरी लगभग 20 मीटर है। मंदिर की चार इंच मोटी बाउंड्रीवाल पहले से ही जर्जर थी। शनिवार को बच्चे दीवार पर चढ़कर खेल रहे थे। यह बात सभी को पता थी कि मंदिर की दीवार जर्जर है, लेकिन आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने बच्चों को मंदिर की बाउंड्रीवाल पर खेलने से मना नहीं किया और हादसा हो गया। अब इसको लेकर गांव में आक्रोश है।

Related Articles

Back to top button