राजनीति

क‍िसानों पर बड़ा जुल्‍म कर रही सरकार

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :रामपुर में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों पर बड़ा जुल्‍म कर रही है। उनका दुख-दर्द सुनने के बजाए उन्हें बदनाम करने की कोशिश कर रही है, उनके आंदोलन को साजिश समझ रही है और उन्हें आतंकवादी बता रही है, जब तक तीनों काले कानूनों को सरकार वापस नहीं ले लेती, तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

बिलासपुर के डिबडिबा गांव में ट्रैक्टर परेड में मृतक नवरीत सिंह के भोग कार्यक्रम में शामिल होने पहुंची प्रियंका गांधी ने कहा कि हम शहीद नवरीत की याद में आए हैं।

बिलासपुर के डिबडिबा गांव में ट्रैक्टर परेड में मृतक नवरीत सिंह के भोज कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचींं प्रियंका वाड्रा ने कहा कि हम शहीद नवरीत की याद में आए हैं। मुझे अपने अनुभव से मालूम है कि वे शहीद हैं और उनकी शहादत को कभी भुला नहीं सकते। शहादत से एक बात आती है कि अपने प्यारे की शहादत व्यर्थ न हो। यही सबकी तमन्ना है। नवरीत 25 साल के थे। मेरा बेटा 20 साल का है। आपके भी नौजवान बेटे होंगे। नवरीत के साथ ऐसा हादसा हुआ कि वह वापस नहीं आए। वह क्यों गए थे, वहां कोई राजनीतिक साजिश नहीं थी, वह इसलिए गए थे, क्‍योंक‍ि उनके दिल में दुख था, एक पीड़ा थी। उन्हें मालूम था कि क‍िसानों पर जुल्म हो रहा है। गुरु गोविंद सिंह जी ने कहा है कि जुल्म करना पाप है और जुल्म सहना उस से भी बड़ा पाप है। एक नौजवान बच्चा दिल्ली से इतने दूर ड‍िबड‍िबा से आंदोलन में शामिल होने के ल‍िए पहुंचा।

Related Articles

Back to top button