उत्तर प्रदेशराज्य

बेट‍ियों के सपनों को लगेे पंख

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :सेना में जाने की चाहत मुझे यहां तक खींच लाई। मुझे नहीं पता मुझे नौकरी मिलेगी या नहीं, लेकिन मैं तब तक प्रयास करती रहूंगा जब तक मेरा सेना में हो नहीं जाता। मैं अपने गांव में भी दौड़ व खेलकूद में भाग लेती रही हूं। बचपन से ही सेना में जाने की चाहत आज मुझे आगरा से लखनऊ ले आई। मैंने सेना का विज्ञापन देखा था, मैंने भी फार्म भर दिया। आज लग रहा है कि पुरानी मेहनत रंग ला रही है। यह कहना था कि आगरा से आई आरती का। आरती ने लखनऊ छावनी स्थित एएमसी केंद्र में दौड़ व लंबी कूद में प्रतिभाग किया। कुछ ऐसी ही उम्मीदों के साथ यूपी की अलग अलग जिलों से आज लड़कियों ने सेना के मैदान में दमखम दिखाते हुए यहं बतलाने का प्रयास किया कि हम भी किसी से कम नहीं हैं।

सेना ने आठ हजार अभ्यर्थियों में 5898 को चुना गया था। सेना द्वारा पहले साढ़े सात मिनट में सोलह सौ मीटर दौड़ लगानी थी।

सेना ने आठ हजार अभ्यर्थियों में 5,898 को चुना गया था। सेना द्वारा पहले साढ़े सात मिनट में सोलह सौ मीटर दौड़ लगानी थी। इनमें कइयों लड़कियों ने बाजी मारने में सफल रही। दौड़ का राउंड पूरा करने पर ग्रुप वन और आठ मिनट में पूरा करने पर अगले राउंड में भेजा जा रहा था। लखनऊ छावनी स्थित सेना चिकित्सा कोर केंद्र एवं कॉलेज में महिला सैन्य पुलिस भर्ती में उत्तर प्रदेश के 75 जिले और उत्तराखंड के 15 जिले की लड़कियों ने शिरकत कर रही हैं. यह भर्ती 18 से 30 जनवरी तक चलेगी। यह जानकारी एडीजी रिक्रूटमेंट उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड एनएस राजपुरोहित ने दी।

70 अभ्यर्थियों का हुआ कोविड टेस्ट

सेना के अधिकारियों ने बताया कि भर्ती में आने वाली अभ्यर्थियों को पूर्व में ही निर्देश दिए गए थे कि 48 घण्टे पहले अपना टेस्ट कराकर अपनी जांच रिपोर्ट साथ लाएं।

Related Articles

Back to top button