Uncategorized

एडिलेड की हार से उबर नहीं पाएगी टीम इंडिया,

स्वतंत्रदेश लखनऊ :भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मेहमान टीम के पास मुकाबला जीतने का मौका था लेकिन खराब बल्लेबाजी की वजह से भारत ने मुकाबला गंवा दिया। पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैड हैडिन ने दावा किया है कि डे-नाइट टेस्ट मैच में भारत को जीत मिल सकती थी और मौजूदा सीरीज में भारत के पास पिंक बॉल टेस्ट जीतने का मौका था, लेकिन अब एडिलेड में आठ विकेट से मिली हार से मेहमान टीम का वापस आना बहुत मुश्किल होगा।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मेहमान टीम के पास मुकाबला जीतने का मौका था लेकिन खराब बल्लेबाजी की वजह से भारत ने मुकाबला गंवा दिया।

। दोनों देशों के बीच दूसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर से होगा, जिसमें कप्तान विराट कोहली नहीं खेलेंगे भारत को दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 36 रन पर समेट दिया था, जो कि भारतीय टीम का टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम स्कोर था। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली, क्योंकि मेजबानों ने 90 रन का स्कोर गुलाबी गेंद से खेले गए टेस्ट मैच में 8 विकेट रहते हासिल कर लिया था। अब ब्रैड हैडिन ने सेन रेडियो से बात करते हुए कहा है

जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 66 टेस्ट मैच खेले, उन्हें लगता है कि हालात एडिलेड ओवल में भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के अनुकूल थे। उन्होंने कहा है, “मुझे लगा कि टेस्ट मैच जीतने का उनका एकमात्र मौका एडिलेड में पहला टेस्ट था। मुझे लगा कि उनकी गेंदबाजी के अनुकूल परिस्थितियां हैं और मुझे लगा कि उन्हें पर्याप्त रन मिलेंगे,

जहां कोई भी ऑस्ट्रेलिया को नहीं हरा पाया है। ये अगले दो विकेट(पिच) भारतीय क्रिकेट के अनुकूल होंगे, लेकिन मुझे नहीं लगता कि वे इसमें जीत दर्ज कर पाएंगे।” भारत ने घातक तेज गेंदबाजी आक्रमण के दम पर 2018-19 में अपनी पहली सीरीज जीत दर्ज करके इतिहास रचा था। उस समय कंगारू टीम का हिस्सा स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर नहीं थे।

Related Articles

Back to top button