उत्तर प्रदेशराज्य

कोरोना के प्रति जागरूक करेगी फिल्म ‘चैंपियन सीएमओ

स्वतंत्रदेश ,लखनऊ :डाक्यूमेंट्री फिल्म ‘चैंपियन सीएमओ का लोकार्पण किया गया। सीएमओ डा.श्रीकांत तिवारी और उनके परिवार पर आधारित यह फिल्म त्योहारों में कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करेगी। पूरी फिल्‍म कोरोना के चपेट में आने और उससे बचाव के बारे में है।

फिल्म में कोरोना को हरा चुके सीएमओ व उनके परिवार की कहानी है।

कोरोना को हरा चुके हैं सीएमओ

फिल्म में कोरोना को हरा चुके सीएमओ व उनके परिवार की कहानी है। इस फिल्म का निर्माण सेंटर फार एडवोकेसी एंड रिसर्च ने क्रियेटिव क्रू प्रोडक्शन के सहयोग से किया गया है। फिल्म यू-ट्यूब पर उपलब्ध है। सीएमओ कार्यालय में समस्त अपर मुख्य चिकित्साधिकारी व विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रतिनिधि की उपस्थिति में सीएमओ ने फिल्म का लोकार्पण किया। निर्माण में क्रियेटिव क्रू के निर्देशक अश्विन आलोक, सहयोगी शुभम पांडेय, एसीएमओ डा.नंद  कुमार, डा.मुस्तफा खान, नदीम व वेद प्रकाश पाठक आदि का योगदान रहा। इस अवसर पर केएन बरनवाल, केपी शुक्ला, एसएन शुक्ला, विनय पांडेय, डा.संदीप पाटिल, दिलीप श्रीवास्तव, राजीव रंजन व पवन उपस्थित थे।

पूरा परिवार हो गया था कोरोना संक्रमित

बता दें कि कोरोना काल में मरीजों के प्रति संवेदनशील मुख्‍य चिकित्‍साधिकारी डा. श्रीकांत तिवारी कोरोना की चपेट में आ गए थे। वह अपने घर पर ही आइसोलेट हो गए। गोरखपुर में कोरोना मरीजों के लिए मेडिकल कालेज और जिला अस्‍पताल से लेकर तमाम अस्‍पताल में व्‍यवस्‍था की गई थी। बावजूद इसके सीएमओ डा. श्रीकांत तिवारी ने अपने घर ही रहकर बचाव करते रहे। उनके संक्रमण के बाद उनकी पत्‍नी और फिर उनके बच्‍चे भी कोरोना की चपेट में आ गए थे। सभी लोग एक दूसरे की सेवा में लगे रहे। अंत में सभी लोग ठीक हो गए।

घर पर रहकर किया बचाव का उपाय

कोरोना से बचाव के उपायों का उन्‍होंने और उनके परिवार ने गंभीरता से पालन किया। इस दौरान उन्‍होंने कोई खास दवा का भी इस्‍तेमाल नहीं किया। चैंपियन सीएमओ नामक फिल्‍म में इसी बारे में पूरी जानकारी है। और भी तमाम सुझाव दिए गए हैं। फिल्‍म काफी प्रेरक है। फिल्‍म देखने के बाद यह पता चलेगा कि सीएमओ और उनका परिवार किस तरह से कोरोना से लड़कर सकुशल बाहर आ गया। वैसे भी आने वाला दिन कोरोना को लेकर और गंभीर होने वाला है। ऐसे में यह फिल्‍म आम लोगों के लिए काफी सीख देने वाली साबित होगी।

Related Articles

Back to top button