खेल

ऑस्ट्रेलिया को लगा दूसरा झटका

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले दिन खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 40 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 130 रन बना लिए हैं। फिलहाल, क्रीज पर मार्नस लाबुशाने और स्टीव स्मिथ हैं।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया।

सिडनी टेस्ट मैच के पहले दिन के पहले और दूसरे सत्र के दौरान बारिश ने जमकर आंख मिचौली की। मैच के शुरू नहीं हो पाने की वजह ले लंच को जल्दी लेने का फैसला लिया गया। लंच के बाद मैच शुरू नहीं हो पाया। हालांकि, अंपायरों ने मैदान का मुआयना करने के बाद मैच भारतीय समय के मुताबिक 9.30 बजे शुरू कराया।

ऑस्ट्रेलिया की पारी, वार्नर की वापसी बेअसर

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नई ओपनिंग जोड़ी मैदान पर उतरी। विल पुकोव्स्की को टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला जो चोट के बाद वापसी कर रहे डेविड वार्नर के साथ पारी की शुरुआत करने आए। मोहम्मद सिराज ने वार्नर को पारी की चौथे ओवर में ही वापस भेज दिया। 5 रन के स्कोर पर वार्नर पुजारा के अपना कैच दे बैठे।

अपने डेब्यू मैच में विल पुकोव्सकी ने शानदार अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 97 गेंदों में अपने टेस्ट करियर की पहली फिफ्टी पूरी की। हालांकि, वे 62 रन के निजी स्कोर पर नवदीप सैनी की गेंद पर lbw आउट हो गए। इस तरह एक डेब्यू करने वाले खिलाड़ी ने दूसरे डेब्यू करने वाले खिलाड़ी को आउट किया।

ऑस्ट्रेलिया का प्लेइंग इलेवन 

डेविड वार्नर, विल पुकोव्स्की, मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, कैमरून ग्रीन, टिम पेन (कप्तान), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, जेश हेजलवुड

भारतीय का प्लेइंग इलेवन 

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), हनुमा विहारी, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

Related Articles

Back to top button