उत्तर प्रदेशराज्य

युवती ने पकड़ा बाइक सवार लुटेरे का गिरेबान

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :शहर में 22 वर्षीय बिटिया ने बाइक सवार दो बदमाशों को परेशान कर दिया। मोबाइल, पर्स छीनने वाले बाइक पर पीछे सीट पर बैठे एक बदमाश को बहादुर बिटिया ने पकड़ लिया। उसके गले को दबोच लिया और चलती बाइक से बिटिया करीब तीन-चार सौ मीटर तक घिसटती रही, पर उसने बदमाश को नहीं छोड़ा। इसी बीच बदमाश बिटिया से अपने को छुड़ाने के लिए हाथापाई भी की, पर बिटिया ने उसे छोड़ा नहीं।

सीतापुर में 22 वर्षीय बिटिया ने बाइक सवार दो बदमाशों को परेशान कर दिया। मोबाइल पर्स छीनने वाले बाइक पर पीछे सीट पर बैठे एक बदमाश को बहादुर बिटिया ने पकड़ लिया।

बाइक अनियंत्रित होने पर डिवाडर के पास पलट गई। तब तक वहीं मौजूद आसपास के लोग भी पहुंच गए। भीड़ देख दोनों बदमाशों की हवा निकल गई और युवती से कहा, बिटिया अपना मोबाइल लो, हमें जाने दो। फिर मौका पाकर बाइक चला रहा एक बदमाश तो निकल गया, पर छिनैती करने वाले को भीड़ ने कोतवाली ले जाकर पुलिस को सौंपा। छिनैती करने वाले बदमाश ने बिटिया को उसका मोबाइल व पर्स लौटाया। पुलिस के हस्तक्षेप पर बिटिया ने मोबाइल व पर्स कोतवाली में जमा किया है।

बहादुर बिटिया कोई और नहीं बल्कि मिश्रिख के उमेदपुर गांव के राम सिंह की बेटी अनुराधा सिंह है। घटना बुधवार दोपहर 2.50 बजे की है। मैथ से बीएससी और फिर डीएलएड के बाद अब अनुराधा शिक्षक बनने की तैयारी में है। वह शहर में कोचिंग कर रही है। रोज की तरह बुधवार को भी अनुराधा मिश्रिख से निजी बस से आकर डीआइओएस कार्यालय के पास चौराहे पर उतरी थी। मोबाइल पर बात करते वह चौराहा पार आगे बढ़ रही थी कि पीछे से बाइक सवार दो बदमाश आ गए। अनुराधा के हाथ से मोबाइल व पर्स छीन लिया। अनुराधा बिना डरे उस बदमाश का हाथ पकड़ घिसटने लगी। फिर चलती बाइक पर ही उसका गला दबोच लिया। अनुराधा ने इस मामले में शहर कोतवाली में मुकदमा भी लिखाया है।

छह भाई-बहनों में पांचवे नंबर की है बहादुर बिटिया

बहादुर अनुराधा सिंह अपने छह भाई-बहनों में पांचवे नंबर की है। सबसे बड़ी संगीता सिंह, मीनाक्षी सिंह और रमा सिंह बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षक हैं। अनुराधा सिंह से बड़ा भाई अमरजीत सिंह व छोटा शारदा शंकर सिंह भी शिक्षक बनने की तैयारी में हैं।

क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर गिरीश चंद्र अग्निहोत्री ने बताया कि

पकड़े गए बदमाश ने अपना नाम राजन निवासी गोपालपुर बिसवां बताया है। राजन ने अपने दूसरे साथी का नाम नहीं बताया है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *