उत्तर प्रदेशराजनीति

लखनऊ में सड़क पर उतरे आप कार्यकर्ता दलित की हत्या के विरोध में..

राजधानी के जीपीओ स्थित पार्क में आप कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की और दलितों की हो रही हत्याओं पर न्याय मांगा। ‌विरोध प्रदर्शन किया एससीएसटी विंग के प्रदेश महासचिव इंद्रेश सोनकर के नेतृत्व में कार्यकर्ता जीपीओ से निकलकर हजरतगंज चौराहे पर डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा की ओर बढ़े तो पुलिस ने रोक लिया। इस दौरान कार्यकर्ताओं व कार्यकर्ताओं के बीच नोकझोंक भी हुई। हालांकि बाद में पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया और गिरफ्तार कर इको गार्डन ले गई ।

इस मौके पर एससीएसटी विंग के प्रदेश महासचिव इंद्रेश सोनकर ने कहा कि योगी सरकार के राज में उत्तर प्रदेश दलितों के लिए कब्रगाह बन चुका है आए दिन दलितों की हत्या की जा रही हैं लालगंज रायबरेली में एक दलित युवक को को पुलिस ने अवैध तरीके से तीन दिन तक कस्टडी में रखा और बेरहमी से पिटाई की, जिसके दौरान उस दौरान उस दलित युवक की मौत हो गई।

प्रदेश प्रवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया रायबरेली लालगंज में मृतक के परिवार से सोमवार को मिलने के लिए यूपी प्रभारी राज्यसभा सांसद संजय सिंह गए थे। राज्यसभा सदस्य ने पुलिस अधीक्षक को निलंबित करने और पीड़ित परिवार को 50 लाख का मुआवजा देने की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *