उत्तर प्रदेशराजनीति

कानपुर के संजीत यादव के परिवार से अखिलेश यादव आज मुलाकात करेगे

कानपुर में लैब टेक्नीशियन संजीत यादव की अपहरण के बाद हत्या के मामले में दो महीने से भी अधिक समय के बाद भी उसका शव न मिलने और सीएम योगी आदित्यनाथ के हां कहने के बाद भी सीबीआइ जांच नहीं होने से उसका परिवार काफी आहत है। कानपुर में कई बार प्रदर्शन करने के बाद भी कोई हल होता न देख आज संजीत यादव के परिवार के लोग पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से लखनऊ में भेंट करेंगे। इनकी अखिलेश यादव से मुलाकात दोपहर तक होने की संभावना है

लैब टेक्नीशियन संजीत यादव के अपरहण और हत्या के मामले में अभी कोई ठोक कार्रवाई न होने के कारण पीडि़त परिवार शुक्रवार दोपहर पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के रााष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात करेगा। अखिलेश दोपहर 12:30 बजे लखनऊ में संजीत के परिजनों से मुलाकात करेंगे। इससे पहले गुरुवार को लखनऊ जा रहे संजीत के परिवार के लोगों को कानपुर पुलिस ने रामादेवी फ्लाईओवर पर रोक लिया। उन्हेंं समझा-बुझाकर वापस लौटा दिया था।

गौरतलब है कि कानपुर में लैब टेक्नीशियन संजीत यादव का 22 जून को अपहरण हुआ था। 29 जून को उनके परिवार के लोगों से 30 लाख की फिरौती के लिए फोन आया। फिरौती लेने के बाद बदमाश पुलिस की आंख के सामने से भाग गए। इसके बाद भी उनका कोई पता चला। पुलिस ने 21 जुलाई को सॢवलांस की मदद से संजीत के दो दोस्तों को पकड़ा। उन्होंने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उन लोगों ने 26 जुलाई को संजीत की हत्या कर उसका शव को पांडु नदी में फेंक दिया था।

परिवार के लोगों की मांग पर योगी आदित्यनाथ सरकार ने इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपने की हामी भरी थी, लेकिन सीबीआई जांच अभी तक शुरू नहीं हो सकी है, न ही पुलिस संजीत का शव बरामद कर सकी है। पीडि़त परिवार काफी आक्रोशित है। पीडि़त परिवार की मांग है कि संजीत की बहन को सरकारी नौकरी मिले और इस मामले की जांच जल्द से जल्द सीबीआई से शुरू कराई जाए। 

Related Articles