उत्तर प्रदेशराज्य

छठे चरण के चुनाव प्रचार का अंत‍िम द‍िन 

स्वतंत्रदेश,लखनऊछठे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन गुरुवार को उत्तर प्रदेश में भाजपा की कमान गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह संभालेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ओडिशा व बिहार के चुनावी दौरे पर रहेंगे। वहीं, बसपा प्रमुख मायावती यूपी के मीरजापुर और बिहार के बक्सर जिले में जनसभा करेंगी। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव प्रतापगढ़, जौनपुर एवं मछलीशहर में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे।  अमित शाह सिद्धार्थनगर, संत कबीर नगर, अंबेडकरनगर और प्रतापगढ़ में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभा करेंगे। शाह की पहली सभा सिद्धार्थनगर के बीएसए मैदान में 11 बजे होगी। दोपहर 12.30 बजे वह जूनियर हाईस्कूल खलीलाबाद, संतकबीरनगर, दो बजे शिवबाबा मैदान सीहमई, अंबेडकरनगर और 3.30 बजे प्रतापगढ़ के तरदहा में जनसभा को संबोधित करेंगे।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी भी शाह की जनसभाओं में शामिल होंगे। राजनाथ सिंह आजमगढ़ के लालगंज में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में सभा करेंगे। वहीं, सीएम योगी की पहली रैली ओडिशा के पुरी लोकसभा क्षेत्र में होगी। वहां से भाजपा उम्मीदवार संबित पात्रा चुनाव लड़ रहे हैं। उनकी दूसरी जनसभा केंद्रपाड़ा में भाजपा उम्मीदवार बैजयंत जय पांडा के समर्थन में होगी।

ओडिशा के बाद योगी की बिहार में भी दो जनसभाएं होंगी। वह पूर्वी चंपारण में भाजपा उम्मीदवार राधा मोहन सिंह और पश्चिमी चंपारण में डा. संजय जायसवाल के समर्थन में जनसभा करेंगे। वहीं, बसपा प्रमुख मायावती उत्तर प्रदेश के मीरजापुर के देवरीकला मड़िहान गांव और पड़ोसी राज्य बिहार के बक्सर जिले में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा करेंगी।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव दोपहर 12ः45 बजे राजकीय इंटर कालेज, प्रतापगढ़ में पार्टी प्रत्याशी शिवपाल सिंह पटेल, 1ः50 बजे नौपेड़वा बाजार, जौनपुर में बाबू सिंह और अपराह्न 03ः15 बजे स्वामी विवेकानंद इंटर कालेज, जौनपुर में प्रिया सरोज के पक्ष में जनसभा करेंगे। इधर, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव दोपहर तीन बजे आजमगढ में नरौली, सिविललाइन से हाफिजपुर चौराहा तक रोड शो करेंगे।

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा सुबह 11 बजे शास्त्री पार्क भृगुआश्रम मंदिर के पीछे, बलिया और दोपहर तीन बजे पंचायत भवन, गाजीपुर में आयोजित अनुसूचित जनजाति सम्मेलन को संबोधित करेंगे। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज के प्रवास पर रहेंगे जबकि केंद्रीय मंत्री बीएल वर्मा डुमरियागंज में जनसंपर्क करेंगे।

Related Articles

Back to top button