उत्तर प्रदेशजीवनशैली

160 बेड का कोविड हॉस्पिटल तैयार

अब कोरोना संक्रमित मरीजों को इलाज के लिए बहराइच व लखनऊ का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। ऐसी सभी सुविधाएं जिले के कोविड हॉस्पिटल में मिलेंगी, जिनके लिए मरीजों को परेशानी उठानी पड़ती थी। मुख्यमंत्री गुरुवार को 160 बेड के कोविड हाॅस्पिटल की सौगात जिले के लोगों को देंगे। कोरोना महामारी लगातार अपना पांव पसार रही है। संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए जिले में कोविड-19 लेवल वन हॉस्पिटल पड़रीकृपाल सीएचसी को बनाया गया है। इसके अलावा इसी श्रेणी के दो अन्यहॉस्पिटल हैं। जबकि लेवल टू का सरकारी हॉस्पिटल बहराइच में है। मरीजों की स्थिति गंभीर होने पर बहराइच या फिर लखनऊ जाना पड़ता था। जिला अस्पताल परिसर स्थित नवनिर्मित भवन में कोविड हॉस्पिटल बनाने का निर्णय लिया गया। ये अस्पताल अब बनकर तैयार हो गया है।

सीएमओ डॉ. मधु गैरोला ने बताया कि हॉस्पिटल में 160 बेड की व्यवस्था है। इसमें ऑक्सीजन की आपूर्ति के साथ ही अन्य सुविधाएं टाटा ट्रस्ट ने उपलब्ध कराई हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ टाटा ट्रस्ट द्वारा तैयार किए गए कोविड हॉस्पिटल का गुरुवार को उद्घाटन करेंगे। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।ये हैं सुविधाएं-हर बेड पर ऑक्सीजन की आपूर्ति-12 वेंटीलेटर-एक्सरे-डिजिटल एक्सरे-अल्ट्रासाउंड-सीटी स्कैन आदि।

बाढ़ व कोविड की करेंगे मंडलीय समीक्षा

मुख्यमंत्री कोविड हॉस्पिटल का उद्घाटन करने के बाद मंडलीय समीक्षा बैठक भी करेंगे। इसमें कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए किए प्रयास व बाढ़ के स्थिति की समीक्षा की जाएगी। बैठक में कमिश्नर, डीआइजी, अपर निदेशक स्वास्थ्य, चारों जिलों के डीएम, एसपी, सीएमओ बुलाए गए हैं।सीएम का मिनट टू मिनट कार्यक्रम- मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से दोपहर 2.45 बजे पुलिस लाइंस में बनाए गए हेलीपैड पर पहुंचेंगे। 3.00 बजे से 3.15 बजे तक जिला अस्पताल परिसर में नवनिर्मित कोविड हाॅस्पिटल का उद्घाटन करेंगे। 3.15 बजे से 4.15 बजे तक सीएमओ कार्यालय सभागार में कोविड व बाढ़ की मंडलीय समीक्षा करेंगे। 4.15 बजे जिला अस्पताल से हेलीपैड के लिए रवाना होंगे। इसके बाद शाम 4.30 बजे लखनऊ के लिए रवाना होंगे। 

Related Articles