उत्तर प्रदेशखेल

किंग्स इलेवन पंजाब ने शुरू की IPL की तैयारी

किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के पिछले हफ्ते दुबई पहुंचने वाले खिलाड़ियों ने 6 दिन का अनिवार्य क्वारनटीन पूरा कर लिया है और इस दौरान कोविड-19 के लिए किए गए उनके तीनों परीक्षण निगेटिव आए.

इन दोनों टीमों के खिलाड़ी अब अभ्यास के लिए तैयार हैं. दुबई की गर्मी से बचने के लिए इन टीमों ने शाम को अभ्यास करने की योजना बनाई है. किंग्स इलेवन और रॉयल्स UAE पहुंचने वाली शुरुआती टीमों में शामिल थीं. कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) की टीम भी पिछले गुरुवार को संयुक्त अरब अमीरात पहुंची थी. उसकी टीम अबु धाबी में टिकी है.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड की मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) के अनुसार खिलाड़ियों का यहां पहुंचने के बाद पहले, तीसरे और छठे दिन परीक्षण किया गया तथा इन तीनों में निगेटिव आने के बाद किंग्स इलेवन और रॉयल्स के खिलाड़ी अभ्यास की तैयारियों में जुट गए हैं.

छह दिन के प्रवास के दौरान खिलाड़ियों को अपने कमरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी गई थी. एक सूत्र ने रॉयल्स के संदर्भ में कहा, ‘भारत से यहां पहुंचे सभी खिलाड़ियों का तीन बार परीक्षण किया गया और वे अब अभ्यास शुरू करेंगे.’

रॉयल्स की टीम ICC मैदान पर अभ्यास करेगी. इस साल रॉयल्स से जुड़ने वाले दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर डेविड मिलर मंगलवार को यहां पहुंचे हैं और वह अपना पृथकवास पूरा करने के बाद ही अभ्यास कर पाएंगे. किंग्स इलेवन के दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी हार्ड्स विलजोन को भी ऐसी प्रक्रिया से गुजरना होगा.

किंग्स इलेवन के सूत्रों ने कहा, ‘भारत से 20 अगस्त को यहां पहुंचने वाले सभी खिलाड़ियों ने पृथकवास पूरा कर लिया है और वे अब अभ्यास शुरू कर देंगे.’ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB), मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीमें शुक्रवार को यूएई पहुंची थीं और उनका पृथकवास गुरुवार को समाप्त होगा. आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई के तीन स्थलों दुबई, अबु धाबी और शारजाह में खेला जाएगा.

Related Articles