उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी के इस शहर में गरजा सीएम योगी का बुलडोजर

स्वतंत्रदेश ,लखनऊपांडेयपुर चौराहे से रिंग रोड तक सड़क चौड़ीकरण में बाधा बन रहे भवनों को जिला प्रशासन ने भारी विरोध के बीच तोड़ दिया। अपना आशियाना टूटता देख कई महिलाएं बुलडोजर के सामने आ गई। महिला पुलिस के हटाने पर सड़क पर लेट गई लेकिन पुलिस ने एक नहीं सुनीं और उन्हें किनारे कर दिया। उसके साथ ही बुलडोजर गरजता रहा। अन्य सड़कों पर भी रहा। भारी फोर्स की मौजूदगी में अवैध निर्माण तोड़ने के साथ कार्यदायी संस्था मलबा हटाती रही। पांच मार्च तक जिला प्रशासन को सभी छह सड़कों के चौड़ीकरण में बाधा बन रहे और चिह्नित भवनों को तोड़कर लोक निर्माण विभाग को खाली स्थान देना है जिससे परियोजना समय पर पूरी हो सके।हाईवे औररिंग रोड से आने वाली छह सड़कों के चौड़ीकरण को लेकर करीब डेढ़ वर्ष से काम चल रहा है। राजस्व कर्मियों के सहयोग से लोक निर्माण विभाग अवैध निर्माण चिह्नित करने के साथ वैध निर्माण और जमीन का मुआवजा बांट रहा है लेकिन ज्यादातर लोगों के पास अपनी जमीन का रिकार्ड नहीं है या वे लोक निर्माण विभाग को नहीं दे पा रहे हैं जिससे मुआवजा देने की कार्रवाई आगे नहीं बढ़ पा रही है।

शासन ने नाराजगी जाहिर करते हुए जिलाधिकारी एस राजलिंगम को चिह्नित निर्माण को तोड़वाने का निर्देश दिया है। बुधवार को रामनगर और गुरुवार को आजमगढ़ मार्ग पर तोड़ने की कार्रवाई हुई। मढ़वा सोएपुर के राजकुमार गुप्ता, सतीश विश्वकर्मा, प्रदीप कुमार गुप्ता, दिलीप गुप्ता, मोहनलाल गुप्ता का कहना है कि हम आठ लोगों के भवन को नहीं तोड़ने का कोर्ट से स्टे है, फिर भी जिला प्रशासन ने जबर्दस्ती तोड़ दिया।

कार्रवाई के चलते इस मार्ग पर एक किलोमीटर तक लंबा जाम लग गया। कार्रवाई के दौरान एडीएम सिटी आलोक वर्मा, डिप्टी कलेक्टर माल पिनाकपणी त्रिपाठी, पीडब्ल्यूडी के अधिशासी केके सिंह, दुर्गेश सिंह आदि लोग शामिल थे।

Related Articles

Back to top button