उत्तर प्रदेशराज्य

सरकारी अस्पताल के बेड पर कुत्ते कर रहे आराम

स्वतंत्रदेश ,लखनऊमहोबा में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां के जिला अस्पताल में मरीजों को इलाज नसीब नहीं हो पाता और यहां कुत्ते बेड पर आराम फरमा रहे हैं. सरकारी अस्पताल के बेड में एक कुत्ते के आराम करने का फोटो इंटरनेट पर वायरल है. वहीं अस्पताल में कुत्तों की धमा-चौकड़ी मरीजों और परिजनों के लिए खतरा बने हुए है. इस मामले में अब अधिकारियों ने कार्रवाई की बात कही है.  

यूपी के कई शहरों से आवारा कुत्तों के काटने के मामले सामने आ चुके हैं, जिससे महोबा के सरकारी महकमा सबक नहीं ले रहा. अस्पताल के वार्डों में अक्सर आवारा कुत्ते नजर आते हैं. यही नहीं वार्डों के बेड पर आराम करते कुत्तों का वीडियो भी वायरल हुआ है. अस्पताल के पीआईसीयू वार्ड के बेड पर एक कुत्ता बड़े आराम से सो रहा था.

बढ़ रहा संक्रमण का खतरा 
बच्चों के लिए बनाए गए इस वार्ड में संक्रमित आवारा कुत्ते के बेड में आराम करने का वीडियो मरीजों के तीमारदारों ने बनाकर वायरल कर दिया. अपनी भतीजी का इलाज कराने आया युवराज अर्पण ने बताया कि अस्पताल के पीआईसीयू वार्ड में वह अपनी भतीजी को लेकर पहुंचा था, लेकिन वहां बेड पर कुत्ते को देख हैरत में पड़ गया. जिस वार्ड में मासूम बच्चों का इलाज किया जाता है वहां संक्रमित कुत्तों की आवाजाही के चलते संक्रमण फैलने का भी डर बना रहता है.

भगाने पर भी नहीं भागा कुत्ता
कई बार भगाने के बाद भी यहां आवारा कुत्तों का बिस्तर पर बैठना जारी है. उपचार करने आ रहे फार्मासिस्ट नर्स कैसे देखते रहते हैं, लेकिन कोई उसे भगाता नहीं है. यही नहीं जिला अस्पताल परिसर में भी कुत्तों का जमघट साफ तौर पर देखने को मिलता है जबकि यूपी के कई शहरों में कुत्तों के हमले से कई लोग घायल हो चुके हैं लेकिन जिम्मेदार इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहे. वार्डों के बेड पर बैठे कुत्तों को लेकर सीएमएस डॉक्टर पवन अग्रवाल से सवाल किए गए तो उन्होंने इस पर संबंधित अधिकारियों को नोटिस देकर जांच और कार्यवाही की बात कही है.

Related Articles

Back to top button