उत्तर प्रदेशराजनीति

अंबेडकर मूर्ति तोड़ेने पर ग्रामीणों ने रोड जाम किया

उत्तर प्रदेश में वाराणसी के सिंधोरा थाना क्षेत्र के गड़खरा में अंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने को लेकर बुधवार को सैकड़ों ग्रामीण सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करने लगे। बताया जा रहा है कि अराजकतत्वों द्वारा पिंडरा विधानसभा के एक गांव में लगी अंबेडकर की मूर्ति की गर्दन तोड़ दी गई है। इसके विरोध में कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष राजीव कुमार उर्फ राजू राम और दलित समाज के लोगों ने सिंधोरा केराकत मार्ग जाम कर दिया।

  • गांव में ही खंडित मूर्ति देखकर ग्रामीणों में भड़का आक्रोश
  • प्रशासन ने कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी

कांग्रेस नेता राजीव कुमार ने बताया कि हमारी मांग है कि नई मूर्ति तत्काल यहां लगवाई जाए। साथ ही जिन लोगों ने ऐसा कृत्य किया, उन पर तत्काल केस दर्ज कर चिह्नित किया जाए। एसपी ग्रामीण मार्तण्ड सिंह ने बताया कि मैं खुद मौके पर हूं। ग्रामीणों से बातचीत कर रहा हूं। पहले जाम खुलवाया जाए। जिन्होंने भी ऐसा किया उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा। अराजकतत्वों ने मंगलवार सुबह मूर्ति को तोड़ा है।

ग्रामीण महेंद्र कुमार ने बताया कि आपसी भाईचारे को लोग तोड़ना चाहते हैं। गांव में हर तरह की बिरादरी रहती है। किसी बाहरी व्यक्ति ने मूर्ति को तोड़कर अमन-चैन में खलल डालने की कोशिश की है। हमारी मांग है कि सम्मान के साथ दूसरी मूर्ति को लगा दिया जाए।

Related Articles