उत्तर प्रदेशराज्य

स्मृति का राहुल पर हमला

स्वतंत्रदेश , लखनऊयह ऐसा लोकसभा क्षेत्र है जहां एक महिला और बेटी के नाम से जाना जाता था। यहां पांच वर्ष पहले न सांसद दिखता था और न ही काम दिखता था। अब अमेठी फैक्टरी के लिए जाना जाता है न कि गायब हुए सांसद के लिए जाना जाता है। ऐसा गायब हुए कि प्रदेश छोड़कर दक्षिण भारत चले गए और अब लौटने की हिम्मत नहीं हो रही है कि यहां से चुनाव लड़े। कहा कि मेडिकल कॉलेज के लिए आवंटित भूमि पर मेडिकल कॉलेज तो नहीं बना लेकिन, उस पर गेस्ट हाउस बना दिया गया।

ये बातें शुक्रवार को अमेठी के कौहार मैदान में आयोजित सांसद खेल प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम में स्थानीय सांसद व केंद्रीय मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी ने सोनिया गांधी व राहुल गांधी का बगैर नाम लिए कही। उन्होंने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए कहा कि चार वर्ष पहले प्रधानमंत्री इसी स्थल पर आए थे। पीएम के दिल में अमेठी के लिए सम्मान और प्रेम है।

उन्होंने कहा कि यह वह क्षेत्र है जहां से देश पर अपनी सत्ता चलाने के लिए लोग इस्तेमाल करते थे। दिल्ली और लखनऊ की सत्ता पर पहुंचते थे। अमेठी के लोगों से कोई सरोकार नहीं थे। यहां के किसानों की भूमि व फसल नदी में बह जाती थी। 30 से 40 वर्षों से चल रहा किसानों का संघर्ष अब समाप्त हुआ। आज उनकी जमीनें नहीं बहती। यह सब न हाथ और न ही साइकिल के राज में संभव हुआ। कमल पर बैठकर आई लक्ष्मी ने किसानों को समस्या से निजात दिलाई।कभी कांग्रेस का गढ़ रही अमेठी में शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर परोक्ष रूप से हमला बोला। कहा कि वर्ष 2019 के पहले यहां से सांसद चुनकर जाते थे लेकिन, उसके बाद सिर्फ चुनाव में ही दर्शन होते थे। मगर आज के सांसद किसी न किसी माध्यम से जनता के बीच में हैं।शुक्रवार को गौरीगंज के कौहार मैदान में सांसद खेलकूद प्रतियोगिता के समापन पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में आज देश व प्रदेश वैश्विक स्तर पर सभी क्षेत्रों में अपनी पहचान बना रहा है। गोल्ड मेडल लाने वाले खिलाड़ियों को सरकार नौकरी दे रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में न तो अवसरों की कमी है और न ही प्रतिभाओं की।मुख्यमंत्री ने कहा कि आज से पहले इस तरह का आयोजन एक सपना हुआ करता था। भारत के सामर्थ्य और शक्ति का प्रदर्शन अभी हाल ही में चीन में हुआ। कहा कि एशियन गेम्स में 107 भारतीय खिलाड़ियों ने मेडल जीते। इनमें से 25 फीसदी मेडल उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों ने जीते हैं।

Related Articles

Back to top button