उत्तर प्रदेशराज्य

जातीय जनगणना कराने की मांग का जवाब

स्वतंत्रदेश ,लखनऊबिहार में जातीय जनगणना के आंकड़े जारी होने के बाद से देशभर में इसकी मांग हो रही है। बीजेपी से विपक्षी दलों की ओर से लगातार जातीय जनगणना की मांग की जा रही है। वहीं विपक्ष के जातिगत जनगणना से जातियों को अपने साथ लाने की रणनीति को तोड़ने के लिए बीजेपी की सोमवार को बड़ी बैठक होगी।

बीजेपी कामकाजी वर्ग के लोगों को अपने साथ जोड़ने का प्लान बना रही है। विश्वकर्मा समाज के लोगों को और अन्य जातियों को साथ जोड़ने को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सोमवार को बैठक करेंगे। केंद्रीय गृहमंत्री अमित के साथ ये बैठक दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में होगी।

बैठक के लिए पहुंचे कई बीजेपी नेता बैठक में विश्वकर्मा योजना से मिलने वाले लाभ को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री विश्वकर्मा समाज और अन्य समाज के लोगों तक पहुंचने की जानकारी देंगे। बैठक में शामिल होने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री राधामोहन दास अग्रवाल, दुष्यंत गौतम और यूपी बीजेपी उपाध्यक्ष मानवेंद्र सिंह समेत कई नेता बीजेपी मुख्यालय पहुंच रहे हैं।इसके अलावा संगम लाल गुप्ता, श्रीकांत शर्मा और बीएल वर्मा समेत पार्टी के कई नेता बीजेपी मुख्यालय पहुंचे हैं। वहीं राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुग, विनोद तावड़े और सरोज पांडेय भी बैठक के लिए पहुंची हैं। जबकि कुछ देर में गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी संगठन के नेता पहुचेंगे।

11 बजे बीजेपी मुख्यालय में होगी बैठक सूत्रों की माने तो ये बैठक करीब 11 बजे से होगी। दरअसल, जातीय जनगणना के मुद्दे पर सभी विपक्षी दल बीजेपी को घेरने का प्रयास कर रहे हैं। कांग्रेस ने भी पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव के दौरान जीतने के बाद राज्य में जातीय जनगणना कराने का वादा किया है।दूसरी ओर INDIA गठबंधन के दलों द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव के बाद जीतने पर जातीय जनगणना का वादा किया जा रहा है। ऐसे में देखा जाए तो INDIA गठबंधन के दलों ने बीजेपी के ओबीसी वोटर्स को अपने पाले में लाने की तैयारी तेज कर दी है, जिसके बाद बीजेपी की ये बैठक बुलाई गई है।

Related Articles

Back to top button