उत्तर प्रदेशलखनऊ

एमएमएमयूटी में प्रशासनिक भवन का किया लोकार्पण

स्वतंत्रदेश ,लखनऊ:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश व प्रदेश के विकास में तकनीकी संस्थाओं का योगदान अहम हैं। समाज को इस तकनीक का लाभ देने के लिए तकनीकी संस्थाओं का आगे आना होगा।  वे मंगलवार को मदनमोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में निर्मित आधुनिक प्रशासनिक भवन के लोकार्पण अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे।प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ योगी आदित्यनाथ मंगलवार को दो दिवसीय दौरे पर आए हुए हैं। उन्होंने मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में नए प्रशासनिक भवन का लोकार्पण किया। इसके बाद वह गोरखनाथ मंदिर के लिए निकल गए।

सीएम योगी एमएमएमयूटी में 11.86 करोड़ की लागत से तैयार हुए नए प्रशासनिक भवन का लोकार्पण किए। कुलपति प्रो. जेपी पाण्डेय एक दिन पहले से पूरी तैयारियां करवा दी थी।

एमएमएमयूटी के प्रशासनिक भवन की टॉप फ्लोर पर कुलपति कार्यालय और प्रति कुलपति कार्यालय बनाया गया है। उसी फ्लोर पर सामने दो सौ लोगों के बैठने के लिए हॉल तैयार किया गया है। प्रथम तल पर रजिस्ट्रार कार्यालय के साथ ही सभी संकायाध्यक्षों के कार्यालय होंगे। ग्राउंड फ्लोर पर दाहिने तरफ परीक्षा विभाग और बाएं तरह वित्त विभाग होगा। बेसमेंट में पार्किंग के अलावा लिफ्ट, बिजली और फायर का कंट्रोल रूम होगा।

अब पुराने प्रशासनिक भवन में फिलहाल फार्मेसी की पढ़ाई होगी। फार्मेसी के लिए नया भवन बन रहा है। नया भवन बन जाने के बाद वहां फार्मेसी विभाग को शिफ्ट किया जाएगा। उसके बाद विवि प्रशासन अपनी सुविधानुसार इस भवन में नए कोर्स शुरू कर सकता है।

Related Articles

Back to top button