उत्तर प्रदेशराज्य

अलर्ट मोड में आई यूपी सरकार

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:हरियाणा के नूंह और गुरुग्राम में सांप्रदायिक हिंसा भड़कने के बाद यूपी में भी हाई अलर्ट कर दिया गया है। डीजीपी मुख्यालय ने इस संबंध में समस्त कमिश्नरेट और जिलों के पुलिस कप्तानों को सतर्कता बरतने और पैनी नजर बनाए रखने के निर्देश दिए हैं ताकि अराजक तत्व हरियाणा की आड़ में माहौल बिगाड़ने का प्रयास न कर सकें। स्पेशल डीजी कानून-व्यवस्था एवं अपराध प्रशांत कुमार ने बताया कि प्रदेश में सावन माह के दृष्टिगत 58 दिन का अलर्ट पहले से घोषित है। हरियाणा में हुई हिंसा के दृष्टिगत अतिरिक्त सतर्कता बरतने और चौकसी बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। खासकर हरियाणा सीमा से लगे जिलों में खास एहतियात बरतने को कहा गया है। इंटेलिजेंस की सक्रियता और निगरानी भी बढ़ा दी गई है।

नूंह में सोमवार को हुआ था बवाल

विश्व हिंदू परिषद, मातृ शक्ति दुर्गा वाहिनी और बजरंग दल द्वारा सोमवार को निकाली गई ब्रजमंडल 84 कोस शोभा यात्रा के दौरान पथराव और फायरिंग से दो होम गार्ड जवानों की मौत हो गई जबकि कई पुलिसकर्मी और तकरीबन 24 लोग जख्मी हो गए। यात्रा में शामिल लोगों के साथ ही पुलिसकर्मियों पर भी पथराव किया गया।

इस बीच दंगाइयों ने आगजनी कर दी। कई वाहनों में तोड़फोड़ कर आग लगा दी। सांप्रदायिक तनाव के बाद पूरे जिले में धारा-144 लगाकर इंटरनेट सेवा को बुधवार तक बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही जिले की सीमाएं भी सील कर दी गई हैं।

Related Articles

Back to top button