राजनीतिराज्य

इस तारीख को आ सकता है यूपी बोर्ड का रिजल्ट

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा यूपी बोर्ड के कक्षा 10 और 12 वीं के नतीजों की घोषणा को लेकर छात्रों को काफी इंतजार है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, 27 अप्रैल को माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा नतीजे घोषित किए जा सकते हैं। हालांकि इसकी आधिकारीक पुष्टि अभी नहीं की गई है।यूपी बोर्ड की कक्षा 10 और 12 की उत्तर पुस्तिकाओं को जांचने का कार्य 18 मार्च से शुरू हुआ था। कॉपियों के मूल्यांकन के लिए 1,43,933 परीक्षक लगे थे। ओएमआर शीट पर पहली बार हुई हाईस्कूल की 20 अंकों की परीक्षा का मूल्यांकन परीक्षा के दौरान ही शुरू करा दिया गया था।

रिकॉर्ड बनाने की तैयारी

पुराने रिकॉर्ड पर नजर डाले तो अब तक अप्रैल में सिर्फ दो बार यूपी बोर्ड के नतीजें घोषित किए गए हैं। एक बार 2018 में 29 अप्रैल को तथा दूसरी बार 2019 में 27 अप्रैल को। ऐसे में यूपी बोर्ड इस बार 27 अप्रैल से पहले परिणाम घोषित कर एक और रिकॉर्ड स्थापित करने की तैयारी में जुटा हुआ है।

यहां चेक कर सकते हैं रिजल्ट

यूपी बोर्ड द्वारा रिजल्ट की घोषणा होने के बाद आप रिजल्ट चेक करने के लिए यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://results.upmsp.edu.in/ पर जा सकते हैं। यहां पर आप रोल नंबर और रोल कोड की मदद से वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा। इसके बाद मार्कशीट स्क्रीन पर खुल जाएगी। आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button