उत्तर प्रदेशराज्य

लखनऊ में पहली बार आइपीएल मैच आज

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के 16वें सत्र का रंगारंज आगाज हो चुका है। वहीं, लखनऊ में आइपीएल का आगाज शनिवार को लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपटिल्स के मुकाबले से होगा। आबादी के लिहाज से देश का सबसे बड़ा प्रदेश पहली बार दुनिया की सबसे बड़ी लीग की मेजबानी करेगा। इसके लिए अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम के साथ पूरा शहर आइपीएल के रंग में रंग चुका है।

इकाना में शाम करीब सात बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आइपीएल का उद्घाटन करेंगे।लखनऊ में पहली बार आइपीएल से प्रशंसकों में उत्साहलखनऊ को अपने पहले सत्र में घरेलू मैदान पर एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। मेजबान टीम पहली बार अपने घरेलू मैदान इकाना स्टेडियम पर खेलने उतरेगी। शनिवार को उद्घाटन मैच के बाद सुपर जायंट्स सनराइजर्स हैदराबाद, पंजाब किंग्स, गुजरात टाइटंस, रायल चैलेंजर्स बेंगलुरू, चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस से भिड़ेंगे।

लखनऊ में पहली बार हो रहा आइपीएल का मैच

कहने के लिए तो इकाना स्टेडियम के खाते में अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के सफल आयोजन की लंबी फेहरिस्त है, लेकिन यहां अभी तक आइपीएल न होने से क्रिकेट प्रशंसकों में मायूसी थी। हालांकि, अब खेल प्रेमियों का यह इंतजार भी खत्म हो गया है। आइपीएल के बहाने विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव और हार्दिक पांड्या समेत दुनियाभर के दिग्गज क्रिकेटर लखनऊ में खेलते नजर आएंगे।

स्टेडियम के भीतर सेल्फी स्टिक से लेकर सिक्के नहीं है ले जा सकेंगे मैच देखने के लिए दर्शक स्टेडियम में कैमरा, सेल्फी स्टिक, हेलमेट, कैन, खाने-पीने का सामान, पानी की बोतल, पावर बैंक, लाइटर, माचिस, टैबलेट, छतरी और अन्य प्रतिबंधित आइटम अंदर नहीं ले जा सकेंगे। दर्शक जेब में सिक्के भी नहीं रखें। इन्हें भी ले जाने की मंजूरी नहीं मिलेगी। हालांकि, मोबाइल ले जाने पर रोक नहीं है। मैच शाम 7.30 बजे से होगा। दर्शकों को शाम चार बजे से प्रवेश मिलेगा। खाने-पीने का सामान अंदर ही मिलेगा।

Related Articles

Back to top button