उत्तर प्रदेशलखनऊ

अडानी ग्रुप नोएडा में करेगा बिजली सप्लाई

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:यूपी में बिजली सप्लाई में अब देश के सबसे बड़े उद्योगपति अडानी की एंट्री हो सकती है। अडानी ग्रुप ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बिजली सप्लाई का काम मांगा है। इसके लिए नियामक आयोग में लाइसेंस के लिए अप्लाई किया है। हालांकि इसका विरोध भी इसके साथ ही शुरू हो गया है। उप्र राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद ने इसको निजीकरण की शुरूआत बताई है।

परिषद के अध्यक्ष अवधेश वर्मा का कहना है कि इससे निजीकरण को बढ़ावा मिलेगा। अवधेश वर्मा ने बताया कि इसका विरोध किया जाएगा। आगरा में टोरेंट कंपनी को काम दिया गया तो वहां की स्थिति खराब हो गई और उपभोक्ताओं का शोषण बढ़ गया।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर उठा था सवाल
उपभोक्ता परिषद अध्यक्ष अवधेश वर्मा ने कहा कि साल 2022 -23 की बिजली दर की सुनवाई जब विद्युत नियामक आयोग में चल रही थी उसी दौरान अडानी ग्रुप के एक सीनियर अधिकारी गुजरात से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में गुपचुप तरीके से भाग लिया था। इसको लेकर उपभोक्ता परिषद ने बडी आपत्ति दर्ज कराई थी।

आज भी विद्युत नियामक आयोग के रिकॉर्ड में मौजूद है। उस समय उपभोक्ता परिषद ने जो अंदेशा व्यक्त किया था आज जब अडानी ग्रुप का वितरण लाइसेंस की याचिका आयोग में आ गई तो वह बात सच साबित हुई ऐसे में बिजली दर बढ़ोतरी के पीछे बड़ी साजिश चल रही है।

Related Articles

Back to top button