उत्तर प्रदेशराज्य

आयुष कॉलेज के प्रबंधकों समेत 5 से की पूछताछ

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:यूपी ATS ने आयुष फर्जी दाखिले में जौनपुर, भदोही और मऊ के तीन स्कूलों के प्रबंधकों समेत पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की।वहीं, गोरखपुर के दो लोगों को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा गया है। STF ने यह कार्रवाई निलंबित निदेशक एसएन सिंह, नोडल अधिकारी डॉ. उमाकांत यादव से पूछताछ के आधार पर की है।

यूपी एसटीएफ आयुष कालजों से जुड़े लोगों से पूछताछ कर फर्जीवाड़ा करने वालों की तलाश तेज कर दी है।

पूर्वांचल के कॉलेजों पर शिकंजा कसना शुरू

STF सूत्रों के मुताबिक आयुष फर्जीवाड़े की जांच में अब पूर्वांचल के कई कालेज में खेल की बात सामने आई है। STF की तीन टीमों ने पूर्वांचल में बुधवार रात छापेमारी कर पांच लोगों को हिरासत में लिया। निलंबित निदेशक एसएन सिंह और वी-थ्री सॉल्यूसंस के मुखिया कुलदीप वर्मा ने इन लोगों के खिलाफ कई सबूत दिए थे। इन लोगों ने कई बच्चों को फर्जी तरीके से दाखिला दिया था।

निदेशालय से जुड़े लोगों की ली गई जानकारी

एसटीएफ ने इन लोगों से निदेशालय से जुड़े कर्मचारियों और दाखिला लेने वाले बच्चों को लाने वालों के विषय में जानकारी ली गई। साथ ही बच्चों के फर्जी दस्तावेज तैयार करने वालों का ब्यौरा मांगा गया। एसटीएफ का कहना है कि इन लोगों ने कोई ठोस जानकारी नहीं दी है।

आयुष फर्जीवाड़े की तीन टीमें कर रही जांच

आयुष फर्जीवाड़े में STF की तीन टीमें जांच कर रही है। इन टीमों को अलग-अलग काम दिया गया है। निलंबित निदेशक एसएन सिंह ने चार नवम्बर को हजरतगंज कोतवाली में अपट्रॉन, वी-थ्री कम्पनी और इसके संचालक कुलदीप व अन्य अज्ञात लोगों को नामजद किया गया था।

कई दिन की पड़ताल के बाद STF ने निलंबित निदेशक एसएन सिंह समेत 12 लोगों को गिरफ्तार कर लिया था। इनसे रिमांड अवधि पर तीन दिन लगातार पूछताछ कर कई साक्ष्य जुटाए गये थे।

Related Articles

Back to top button