उत्तर प्रदेशराज्य

चूहे ने छुड़ाए अधिकारियों के पसीने

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:मेरठ के बच्चा पार्क पर एक चूहे ने बृहस्पतिवार को आईटीएमएस का तार काट दिया। इस वजह से ट्रैफिक सिग्नल 6 घंटे तक बंद रहे। कंट्रोल रूम से कनेक्शन कटने की वजह से यहां कोई चालान नहीं काटा जा सका। जाम लगा तो यातायात संभालने के लिए चार सिपाही लगाने पड़े। वहीं अन्य सात स्थानों पर यातायात नियम तोड़ने वाले 185 लोगों का ऑनलाइन चालान काटा गया। 

ITMS किया फेल, छह घंटे बंद रहा सिग्नल

छह घंटे बंद रहे सिग्नल
शहर में तेजगढ़ी चौराहा, कमिश्नरी आवास, बच्चा पार्क चौराहा, हापुड़ अड्डा चौराहा, एल ब्लॉक चौरहा, जेलचुंगी चौराहा और डिग्गी तिराहे पर यातायात का संचालन आईटीएमएस से हो रहा है। चौराहों पर लगे कैमरे और सिग्नल नगर निगम में बने कंट्रोल रूम से जुड़े हैं। प्रभारी रंजीत ने बताया कि चूहे ने बच्चा पार्क पर एक तार काट दिया जिसकी वजह से सुबह करीब दस बजे से शाम चार बजे तक यातायात सिग्नल बंद रहे। 

आईटीएमएस के जरिये बुधवार को जहां 109 लोगों के चालान काटे गए थे। बृहस्पतिवार को यह संख्या बढ़कर 185 तक पहुंच गई। कंट्रोल रूम की रिपोर्ट के अनुसार प्रतिदिन औसतन 30 हजार लोग इन आठ चौराहों पर नियम तोड़ रहे हैं। अभी तक किसी भी दिन चालान की संख्या 200 के पार नहीं पहुंच पाई है।

यातायात पुलिस को भी समझ नहीं आ  रहा है कि इतनी बड़ी संख्या में चालान कैैसे भेजे जाएं और क्या व्यवस्था बनाई जाए कि लोग यातायात नियमों का पालन करें। वहीं बृहस्पतिवार को इन चौराहों के आसपास पब्लिक एड्रेस सिस्टम के जरिये यातायात नियमों के बारे में बताया गया। 

Related Articles

Back to top button