उत्तर प्रदेशराज्य

बेटे के कंधे पर माँ की मौत 

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त करने के तमाम दावे धरातल पर फेल साबित होते दिख रहे हैं। स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार होते न देख अब डिप्टी सीएम के छापों और प्रयासों पर भी सवाल उठा रहे हैं। सोशल मीडिया पर देवरिया जिला अस्पताल का एक वीडियो वायरल हुआ है।

ये फोटो वीडियो से ली गई है। युवक अपनी मां को कंधे पर उठाकर काफी देर तक घूमता रहा।

इसमें एक बेटा अपनी बुजुर्ग मां को कंधे पर उठाकर घूम रहा है। साथ ही चिल्ला-चिल्लाकर अस्पताल की अव्यवस्थाओं की हकीकत बता रहा है। युवक बोल रहा है, ”स्ट्रेचर होने के बाद भी उसे बीमार मां को ले जाने के लिए स्ट्रेचर नहीं दिया।” हालांकि जिम्मेदारों ने इन आरोपों को नकारते हुए युवक के आरोपों को झूठा करार दिया।वीडियो में शख्स बोल रहा है, ”इमरजेंसी केस है रेफर केस है पर स्ट्रेचर नहीं दिया जा रहा। दो स्ट्रेचर खाली हैं पर एक भी स्ट्रेचर नहीं दिया जा रहा। मां मरने वाली है, पर स्ट्रेचर नहीं दिया जा रहा। देखिए इनकी हालात यह देवरिया हॉस्पिटल की यही कहानी है देखिए। मांगते रह गए पर स्ट्रेचर नहीं मिला है। यह अंकल जी हैं, इन्होंने भी स्ट्रेचर नहीं दिया है। 2 स्ट्रेचर हैं पर स्ट्रेचर दिया नहीं गया। आप सपोर्ट कीजिए इस वीडियो को इतना शेयर कीजिए कि इस देवरिया का पूरा नक्शा बदल जाएं हॉस्पिटल का।’

जानकारी के मुताबिक वायरल वीडियो 21 अगस्त का है। यहां मरणासन्न हालात में युवक अपनी मां को लेकर देवरिया अस्पताल पहुंचता हैं। उसके साथ मे एक अन्य युवक भी हैं। युवक एक मोबाइल से रिकॉर्डिंग भी करवा रहा है और अपनी मां को कंधे पर रखकर अस्पताल परिसर में आकर कहता है कि उसे स्ट्रेचर नहीं मिला। युवक वीडियो में 2 खाली स्ट्रेचर भी दिखाता है और अपनी मां को जमीन पर ही लेटा देता हैं। हालांकि उसकी मां लगभग मरणासन्न अवस्था में लग रही हैं और थोड़ी देर में दम तोड़ देती है।

Related Articles

Back to top button