राजनीतिराज्य

किसानों का दर्द क्या समझेंगे-स्मृति ईरानी

स्वतंत्रदेश ,लखनऊ  केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि ट्रैक्टर पर सोफा बिछाकर बैठने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी किसानों का दर्द क्या समझेंगे। गांधीनगर प्रदेश भाजपा कार्यालय कमलम में केंद्र सरकार के कृषि व एपीएमसी बिल पर पत्रकारों से चर्चा के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी वह अन्य विपक्षी दलों पर करारा हमला बोला। ईरानी ने हाथरस घटना पर अफसोस जताते हुए इसकी निंदा की। साथ ही, विपक्ष पर राजनीति करने का भी आरोप लगाया। स्मृति ने कहां कि केंद्र सरकार के कृषि व एपीएमसी बिल से किसानों को उनकी उपज का पूरा मूल्य मिल सके का देश में कहीं पर भी जाकर वह अपनी फसल को बेच सकेगा।

स्मृति ईरानी ने कहा कि केंद्र सरकार किसान व व्यापारियों के बीच से बिचौलियों को हटा देना चाहती है ताकि किसानों को फसल के पूरे व उचित दाम मिल सके।

स्मृति ईरानी ने कहा कि केंद्र के इन तीन क्रांतिकारी बिलों से कांग्रेस बुरी तरह तिलमिला गई है। केंद्र सरकार किसान व व्यापारियों के बीच से बिचौलियों को हटा देना चाहती है, ताकि किसानों को उनकी फसल के पूरे व उचित दाम मिल सके। कांग्रेस एजेंट में बिचौलियों की समाप्ति के कारण परेशान है, वह किसानों का भला नहीं समझ सकती है। स्मृति ने कहा कि ट्रैक्टर पर गद्देदार सोफा लगाकर बैठने वाले राहुल गांधी किसानों का दर्द नहीं समझ सकते। देश का किसान मजबूत होगा तो देश की अर्थव्यवस्था भी मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों हुए देश की आर्थिक हालत को सुधारने के लिए आप पर निर्भर पैकेज जारी किया, जिससे अर्थ जगत को मजबूती मिली।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को पंजाब में कहा था कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर नए कृषि कानून रद कर दिए जाएंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। कहा कि मोदी पिछले छह साल से झूठ बोल रहे हैं। नोटबंदी की, इससे कालाधन तो खत्म नहीं हुआ, परंतु लोगों को बैंकों के बाहर खड़े होकर परेशान होना पड़ा। जीएसटी लागू करके छोटे व्यापारियों को तबाह कर दिया। प्रधानमंत्री को अडानी व अंबानी जैसे पूंजीपति कठपुतली की तरह नचा रहे हैं। कुछ पूंजीपति किसानों की जमीन और फसल को हथियाना चाहते हैं।

Tags

Related Articles