ब्रेकिंग न्यूज़

कानपुर में पेंट फैक्ट्री में भीषण आग

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्तर प्रदेश के कानपुर नगर में सोमवार को एक पेंट फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। अचानक आग लगने से फैक्ट्री के भीतर काम कर रहे कर्मियों में दहशत फैल गई। सभी जान बचाकर बाहर भागे। इसकी सूचना दमकल विभाग को दी गई। लेकिन गाड़ियां डेढ़ घंटे की देरी से पहुंची। तब तक रह रहकर फैक्ट्री में धमाके होते रहे। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया है। अग्निकांड में लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। आग लगने से कारणों की जांच की जा रही है।

बिठूर थाना क्षेत्र के मंधना जीटी रोड का मामला

यह मामला बिठूर थाना क्षेत्र के मंधना जीटीरोड स्थित पेंट फैक्ट्री का है। सोमवार की सुबह करीब 8 बजे फैक्ट्री में आग लग गयी। आग इतनी विकराल थी कि फैक्ट्री में काम करने वाले कर्मचारियों में भगदड़ मच गयी। आनन फानन में सभी अपनी जान बचाकर बाहर निकले का प्रयास करने लगे। फैक्ट्री मालिक ने इसकी सूचना पुलिस व दमकल विभाग टीम को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी फैक्ट्री कर्मी को किसी प्रकार बाहर निकाला। जीटी रोड में जाम होने के चलते दमकल विभाग की टीम डेढ़ घंटे में पहुंच सकी। इस दौरान आग ने और विकराल रूप ले लिया।

फैक्ट्री के अन्दर पेंट बनाने में इस्तेमाल होने वाली ज्वलनशील केमिकल की वजह से आग और भीषण होती जा रही थी। आग को बुझाने में किसी की हिम्मत नहीं हो रही थी। भीषण आग को देखते हुए आस-पास स्थित फैक्ट्रियों को बंद करा दिया गया। वहीं फैक्ट्री में लगे आग से रखे ड्रम एक के बाद एक फटने लगे। जिससे लोगों दहशत फैल गयी। डेढ़ घंटे बाद पहुंची दमकल की दर्जनों गाड़ियों ने फैक्ट्री के चारो ओर से घेरकर पानी की बौछारे मारना शुरू किया।

दमकल टीम को आग फैक्ट्री में लगी आग को बुझाने में पसीने छुट गए। करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल विभाग की टीम ने आग पर काबू पाया। एसएसपी/कानपुर प्रीतिंदर ने बताया कि स्थानीय पुलिस व दमकल टीम मौके पर मौजूद है।

Tags

Related Articles