उत्तर प्रदेशराज्य

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा के निर्देश

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने सभी डिस्काम को निर्देश दिया कि वे किसानों के निजी ट्यूबवेल को इसी माह बिजली कनेक्शन उपलब्ध कराएं।

यूपी में किसान निजी ट्यूबवेल न मिलने से परेशान हैं। ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने सभी डिस्काम को जल्द से जल्द किसानों को ट्यूबवेल का कनेक्शन देने के निर्देश दिए हैं। 

  • ऊर्जा मंत्री ने संभव पोर्टल पर दर्ज शिकायतों की जनसुनवाई के दौरान यह निर्देश दिया। वर्चुअल माध्यम से हुई राज्यस्तरीय जनसुनवाई में मंत्री ने मौके पर ही 20 शिकायतों का समाधान किया।
  • रामपुर के उपभोक्ता नत्थू लाल ने शिकायत दर्ज की थी, कि नलकूप कनेक्शन के लिए राशि जमा करने के पश्चात भी उन्हें कनेक्शन नहीं मिला है।
  • शिकायत को गंभीरता से लेते हुए मंत्री ने सभी डिस्काम के एमडी को निर्देश दिया कि किसानों को इस माह के अंत तक कनेक्शन दे दिया जाए।
  • ऊर्जा मंत्री ने बुलंदशहर के राकेश गोयल के निजी नलकूप कनेक्शन की विद्युत आपूर्ति बाधित करने और परेशान करने के मामले में पहासू उपकेंद्र के जेई इंद्रेश कुमार तथा लाइनमैन राजू को बर्खास्त करने का भी निर्देश दिया।
  • मंत्री ने मऊ के राम करण चौहान की गलत बिल की शिकायत पर मीटर रीडर अजय विश्वकर्मा को हटाने को कहा। वहीं, जौनपुर के बदलापुर तहसील के मेजर जनरल अशोक कुमार की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए तत्काल खंभे लगाने तथा सही बिजली कनेक्शन देने का आदेश दिया।
  • जनसुनवाई के दौरान पावर कारपोरेशन के चेयरमैन एम देवराज, प्रबंध निदेशक पंकज कुमार भी उपस्थित थे।

नियामक आयोग में दायर की गई थी याचिका

बता दें कि यूपी में निजी नलकूप (पीटीडब्ल्यू) का कनेक्शन लेने के लिए लाखों रुपये का भुगतान करने के बाद भी 27 हजार किसान भटक रहे हैं। विद्युत नियामक आयोग ने किसानों की इस समस्या को गंभीरता से लेते हुए पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष और सभी बिजली कंपनियों के प्रबंध निदेशक से 10 दिन में जवाब-तलब किया था। इस संबंध में उप्र राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद ने याचिका दायर की थी।

Related Articles

Back to top button