उत्तर प्रदेशराज्य

वीरता पुरस्कार समारोह में शामिल हुए सीएम

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:सीएम योगी आदित्यनाथ आज सोमवार को सेंट्रल कमांड में वीरता पुरस्कार समारोह में शामिल हुए। इस मौके पर सीएम ने कहा कि 15 अगस्त 1947 को देश को स्वाधीनता मिली। स्वाधीनता के बाद देश की सुरक्षा,एकता अखंडता को अक्षुण्ण रखने के लिए 1947,62,71,1999 में 4 युद्धों से इस देश को जूझना पड़ा।

हर अवसर पर देश के बहादुर जवानों ने एकता अखंडता के लिए अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।आज़ादी का अमृत महोत्सव 75 वर्ष के आत्मावलोकन का अवसर दे रहा है।

अमृत महोत्सव सरकारी कार्यक्रम नही, इससे हर नागरिक जुड़ा है

अमृत महोत्सव में शामिल हो रहा है देश

सीएम योगी ने कहा कि महान देश के सपूतों ने देश के लिए बलिदान देने में जरा भी संकोच नही किया।लंबी लड़ाई बाद देश आजाद हुआ। एक भारत श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना प्रधानमंत्री मोदी ने की है,और उसे साकार करने का लक्ष्य हम सबको दिया है। ये आयोजन कोई सरकारी आयोजन नही है। पहली बार ये हर नागरिक के साथ जुड़ा है। हर व्यक्ति इस अवसर के साथ जुड़ा है,स्वयं से ही इसे सफल बनाने में जुटा है।

हर घर तिरंगा भारत की आन बान शान का प्रतीक है

इस मौके पर सीएम ने हर घर तिरंगा अभियान पर कहा कि यह तिरंगा भारत की आन बान शान का प्रतीक है।वह सफलतापूर्वक आगे बढ़ रहा है। वीर सपूतों के जिन परिजनों को यहां सम्मानित किया गया है,मैं उन्हें हृदय से उनका अभिनन्दन करता हूँ।यह अमृत महोत्सव अगले 25 वर्ष की कार्ययोजना को मूर्तरूप देने वाला है।भारत आज वैश्विक मंच पर सबसे आगे रहकर तेजी से उभरती अर्थव्यवस्था के साथ अपनी आभा को बिखेर रहा है,भारत की ओर आज उम्मीदों से देखा जा रहा है।

Related Articles