राष्ट्रीय

उम्‍मीदवारों के नामों पर मुहर

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:  बिहार विधानसभा और देश के विभिन्‍न राज्‍यों में होने वाले चुनाव उप-चुनावों को लेकर भाजपा के दिग्‍गज नेताओं ने रविवार को केंद्रीय चुनाव समिति (Central Election Committee, CEC) की बैठक की। बैठक में चुनाव में उतारे जाने वाले उम्‍मीदवारों के नामों पर मंथन हुआ। सूत्रों का कहना है कि भाजपा की राष्ट्रीय चुनाव समिति ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए लगभग  65 से 70 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगा दी है। पार्टी जल्‍द ही नामों की सूची को अंतिम रूप देकर उम्‍मीदवारों का एलान कर देगी।

बिहार विधानसभा चुनाव और देश के विभिन्‍न राज्‍यों में होने वाले उप-चुनावों को लेकर भाजपा के दिग्‍गज नेताओं ने रविवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में भाग लिया।

पीएम मोदी समेत ये दिग्‍गज रहे मौजूद 

रविवार देर शाम भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष, केंद्रीय मंत्री गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, थावरचंद गहलोत, बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, बिहार के चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल और पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन मौजूद रहे।

उपचुनावों को लेकर भी चर्चा 

हाल ही में भाजपा अध्‍यक्ष ने अपनी राष्‍ट्रीय टीम का एलान किया था जिसके बाद केंद्रीय चुनाव समिति की यह पहली बैठक है। बिहार में विधानसभा की कुल 243 सीटों पर चुनाव हो रहे हैं। इसके साथ ही आने वाले दिनों देश के अलग-अलग राज्‍यों में 56  विधानसभा क्षेत्रों और एक लोकसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव भी शामिल हैं। बैठक में उपचुनावों को लेकर भी चर्चा हुई। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए सीटें तय करने के मामले में महागठबंधन आगे निकल गया है।

 

Tags

Related Articles