उत्तर प्रदेशराज्य

राम या बॉस लिखा मिला तो घर पहुंचेगा चालान

स्वतंत्रदेश,लखनऊ | वाहनों की नंबर प्लेट पर राम, बॉस और दादा समेत अन्य चीजें लिखाने वालों के खिलाफ संभागीय परिवहन विभाग अभियान चलाने जा रहा है। इसके तहत वाहनों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने के लिए विभाग लोगों को जागरूक कर रहा है। दरअसल बीते दिनों जनपद के ऑटो का राजस्थान में ओवरलोडिंग में 15 हजार रुपये का चालान हो गया।

वाहनों की नंबर प्लेट पर राम बॉस और दादा समेत अन्य चीजें लिखाने वालों के खिलाफ संभागीय परिवहन विभाग अभियान चलाने जा रहा है।

ऑटो चालक को भी चालान की जानकारी अपने वाहन के फिटनेस कराते समय हुई। जिसके बाद आरटीओ ने वाहनों पर स्टाइल में नंबर लिखवाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।उप परिवहन आयुक्त वीके सोनकिया ने बताया कि जनपद की एक ऑटों का चालान राजस्थान में ओवरलोडिंग में कारलटे जाने व टोल प्लाजा पर ओवरलोडिंग के 17 ऐसे वाहन जिनमें नंबर प्लेट दूसरे वाहनों की लगे होने की जानकारी मिली।

जिसके बाद सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रशासन आरपी सिंह को सभी मामलों की जांच कर काटे गए चालान को निरस्त करने को कहा है। इसके साथ ही आरटीओ डा. अनिल गुप्ता को यातायात पुलिस के साथ वाहनों पर रंग-बिरंगी व गलत फांट आदि की नंबर प्लेट लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। बताया कि जनपद में अधिकांश दो पहिया व चार पहिया वाहनों में राम, बॉस और दादा जैसे स्टाइल में नंबर लिखे हैं। इनके खिलाफ कार्रवाई कर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने के निर्देश हैं।

Tags

Related Articles