जॉब्स

बीईओ प्रीलिम्स परीक्षा परिणाम जारी, 4,591 उम्मीदवार सफल

स्वतंत्रदेश,लखनऊ। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (Uttar Pradesh Public Service Commission, UPPSC) ने खंड शिक्षा अधिकारी प्रीलिम्स (Block Education Officer (Preliminary) भर्ती परीक्षा 2019 के परिणाम घोषित कर दिया है। आयोग ने रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जारी किया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक परिणाम जल्द ही आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर अपलोड कर दिए जाएंगे। ऐसे में जिन परीक्षार्थियों ने इस परीक्षा में हिस्सा लिया है, वे आधिकारिक पोर्टल पर जाकर लॉगइन कर सकते हैं। बता दें कि कुल 309 खाली पदों के लिए यह परीक्षा आयोजित की गई थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रीलिम्स परीक्षा में कुल 4,591 उम्मीदवारों ने सफलता पाई है। अब इन सभी उम्मीदवारों को बीईओ (मेन्स) भर्ती परीक्षा 2019 में शामिल होना होगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीईओ (मेन्स) भर्ती परीक्षा 2019 के लिए जल्द ही नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (Uttar Pradesh Public Service Commission UPPSC) ने खंड शिक्षा अधिकारी प्रीलिम्स (Block Education Officer (Preliminary) भर्ती परीक्षा 2019 के परिणाम घोषित कर दिया है।

बीईओ प्रीलिम्स रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट यानी uppsc.up.nic.in पर जाएं। इसके बाद यहां होमपेज पर उस लिंक पर लिखें, Block Education Officer (Prelim) Exam 2019 List पर क्लिक करें। इस पर क्लिक करते ही एक नया पेज आपके कंप्यूटर स्क्रीन पर खुल जाएगा। इसके बाद ctrl+F बटन पर एंटर करें और अपना रोल नंबर डालें। अगर आपने यह परीक्षा पास की है तो आप रोल नंबर, रिजल्ट की पीडीएफ फाइल पर हाइलाइट हो जाएगा। यहां से आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। रिजल्ट चेक करने के बाद उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

बीईओ प्रीलिम्स भर्ती परीक्षा 16 अगस्त 2020 को आयोजित की गई है। यह परीक्षा राज्य के 18 जिलों में 1,127 केंद्रों पर आयोजित की गई थी। वहीं इस परीक्षा कुल रजिस्टर्ड में 5,28,313 उम्मीदवारों में से 2,34,064 में उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे। हालांकि कोविड-19 संक्रमण के दौरान आयोजित हुई परीक्षा की वजह से उम्मीदवारों ने परीक्षा के बारे में शिकायत की थी।

Tags

Related Articles