उत्तर प्रदेशराज्य

श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर संकल्प

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर गुरुवार को मोहनलालगंज सांसद व केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर ने दुबग्गा आवास पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर ने अपने दुबग्गा आवास पर आईटी सेल के करीब 200 लोगों के साथ बैठक की और सभी ने लखनऊ को नशा मुक्त लखनऊ बनाने का संकल्प लिया, कौशल किशोर ने कहा जैसे कश्मीर में धारा 370 और 35A को मुक्त कराया गया। इसी तरह नशामुक्त समाज आंदोलन से हम संकल्प लेते हैं कि लखनऊ को नशा मुक्त लखनऊ और सम्पूर्ण देश को नशामुक्त बनाएंगे।

कौशल किशोर ने बताया कि यह एक बहुत बड़ा आंदोलन का रूप ले चुका है और हाल ही में साहित्य संगम संस्थान द्वारा आयोजित किए गए वर्चुअल कार्यक्रम का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज होने जा रहा है। - Dainik Bhaskar
नशे को देश से खत्म कर देंगे: कौशल किशोर

कौशल किशोर ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे देश में हजारों महापुरुष अंग्रेजो से लड़ाई लड़ते हुए शहीद हो गए वह अंग्रेजों के सामने झुके नहीं, उन्होंने फांसी पर चढ़ना पसंद किया लेकिन अंग्रेजों के सामने झुके नही। कौशल किशोर ने कहा अंग्रेज तो चले गए लेकिन अंग्रेजों के द्वारा शुरू किया गया नशा पूरे भारत देश को बर्बाद कर रहा है, उन्होंने आगे कहा हम सभी लोगों को अपने साथियों को अपने देश को, लखनऊ को इस नशा रूपी दुश्मन से बचाना है और “नशा मुक्त समाज आंदोलन अभियान कौशल का” के तहत लोगों को जागरूक करना है, उन्हें नशे से दूर रहने का संकल्प कराना है।

Related Articles