उत्तर प्रदेशराज्य

नगर आयुक्‍त का निर्देश

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:घपले का केंद्र रही ट्रांसपोर्ट नगर की पार्किंग की गंदगी को नगर निगम साफ करने में जुटा है। कई करोड़ की रकम डकारने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों से रिकवरी भी की जा सकती है। उधर, नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने ट्रांसपोर्ट नगर की पार्किंग के संचालन को लेकर व्यापारियों के साथ बैठक की है। बैठक में व्यापारियों की समस्याओं को सुनने के साथ ही उनका निस्तारण करने का आश्वासन भी दिया गया है। खास बात यह है कि पटरी दुकानदारों से छह माह तक कोई किराया नहीं लिया जाएगा।

नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने ट्रांसपोर्ट नगर की पार्किंग के संचालन को लेकर व्यापारियों के साथ बैठक की।

व्यापारियों ने अनुरोध किया कि पार्किंगों में वाहनों से पूर्व की भांति किराया वसूला जाए तो नगर आयुक्त अजय द्विवेदी ने व्यापारियों की मांग पर सहमति जताई। अब चार पहिया वाहनों से 50 रुपये, छह पहिया से दस पहिया वाहनों से 75 रुपये और 10 पहिया से बड़े वाहनों से 100 रुपये प्रतिदिन की दर से किराया लिया जाएगा। बसों से तीन सौ रुपये, प्रतिदिन के हिसाब से किराया लिया जाएगा। प्रत्येक वाहन का पास व्यापारियों की मांग के अनुरूप प्रतिदिन के मानकों के आधार पर 50 फीसदी कम की दर से बनाया जाएगा।

नगर आयुक्त ने बताया कि प्रत्येक पार्किंग स्थल में मरम्मत कार्यों से होने वाली असुविधाओं और उससे होने वाली अव्यवस्थाओं पर प्रतिबंध लगाने के लिए व्यापारियों की सहमति के साथ मरम्मत कार्यों के लिए पार्किंग नंबर नौ व पार्किंग नंबर एक में जगह उपलब्ध कराई जाएगी। जिसमें पार्किंग नंबर एक में छोटे वाहनों और पार्किंग नंबर नौ में बड़े वाहनों की मरम्मत की जाएगी।

Related Articles

Back to top button