उत्तर प्रदेशराज्य

बेरोजगारों के सपनों को लगेंगे पंख

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ:नौकरी के तलाश कर रहे बेरोजगारों के लिए अच्‍छी खबर है। लंंबे समय से नौकरी और रोजगार की तलाश कर रहे हुनरमंद युवाओं को रोजगार के अवसर मुहैया कराने के लिए 26 मई को बडे़ स्तर पर रोजगार मेले का आयोजन राजधानी में किया जा रहा है। इस मेले में कई कंपनियों और प्रतिष्ठानों के अधिकारी शामिल होकर हुनरमंद युवाओं को मौका प्रदान करेंगे।

 हुनरमंद युवाओं को रोजगार देने के संबंध में लखनऊ में रोजगार मेले का आयोजन क‍िया जाएगा।

मंडलायुक्‍त ने द‍िया न‍िर्देश : मंडलायुक्त ने कहा कि ऐसे आयोजनों से जहांं युवाओं को अपने हुनर को तराशने का अवसर प्राप्त होता है, वही उद्योगों की जनशक्ति में वृद्धि होती है। रोजगार के अवसर स्तर पर अधिक से अधिक मुहैया कराने के लिए अधिकारी अपने स्तर से सार्थक प्रयास करें, ताकि उसका लाभ बेरोजगारों को मिल सके। उन्होंने कहा कि 26 मई को लगने वाले रोजगार मेले की सभी तैयारियां पूर्ण करा लें।

बैठक में सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि अधिक से अधिक अभ्यर्थियों को रोजगार मेले में प्रतिभाग करायें और किसी प्रकार की समस्या अभ्यर्थियों को न होने पाये। मेले में 25 से 30 कम्पनियां प्रतिभाग कर रही है और जिनके द्वारा विभिन्न पदों पर लगभग 3560 अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है। इस अवसर पर संयुक्त निदेशक आईटीआई एससी त्रिपाठी, मनोज कुमार चौरसिया उपायुक्त, आरएन त्रिपाठी प्राधानाचार्य आइटीआइ अलीगंज और मण्डल के सभी संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button