उत्तर प्रदेशराज्य

बिजली कटौती पर ऊर्जा मंत्री को नसीहत

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यूपी की बिजली की समस्या को लेकर खुद एक्टिव हो गए हैं। दो दिन पहले अपने दिल्ली दौरे के समय केंद्रीय नेताओं से मिलकर यूपी की बिजली समस्या को दूर करने के लिए मदद की मांग की। आज उन्होंने बिना कटौती रोस्टर के अनुसार सबको बिजली मिलने को लेकर निर्देश दिया है।

सीएम ने ऊर्जा मंत्री एके शर्मा को भी अपनी विभाग की कार्ययोजना की समीक्षा करने के लिए कहा है। सीएम योगी ने कहा कि यूपी के 75 जिलों में रोस्टर के मुताबिक निर्बाध बिजली सप्लाई दी जाए। केंद्र सरकार की ओर से हर संभव मदद मिल रही है। लिहाजा त्योहारों के दिन कहीं भी कोई बिजली कटौती नहीं होनी चाहिए।

ऊर्जा मंत्री करें विभाग की कार्यप्रणाली की समीक्षा

सीएम योगी ने कहा कि ऊर्जा क्षेत्र में सुधार की बड़ी जरूरत है। भविष्य की ऊर्जा जरूरतों को ध्यान में रखते हुए कार्ययोजना तैयार की जाए। ऊर्जा मंत्री अपने विभाग की कार्यप्रणाली की गहन समीक्षा करते हुए हर स्तर पर व्यापक बदलाव के प्रयास करें।

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने कहा कि बिजली आपूर्ति बढ़ाने के हर संभव प्रयास हो रहे हैं। प्रदेश को अतिरक्ति बिजली मिलनी शुरू हो रही है, जिससे स्थितियां बेहतर होंगी। उन्होंने बताया कि अनपरा पावर प्लांट की इकाइयों के लिए 10 लाख मीट्रिक टन कोयला नार्दन कोल फील्ड की खदानों से लिए जाने का निर्णय लिया गया है।

Related Articles

Back to top button