उत्तर प्रदेशराज्य

धीरे-धीरे पांव पसार रहा कोरोना

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:आगरा में कोरोना संक्रमण ने अपना पांव पसारना शुरू कर दिया है। हालांकि स्थिति अभी नियंत्रण में है। गुरुवार को प्रशासन द्वारा जारी आंकड़ों में तीन नए कोरोना मरीजों के नाम जुड़ गए हैं। इसके साथ ही आगरा में अब 13 कोरोना मरीज हो गए हैं।

आगरा में कोरोना के तीन और मरीज मिले

तीन नए कोरोना मरीज
गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना के आंकडे़ जारी किए गए। पिछले 24 घंटे में 2704 लोगों की कोरोना जांच की गई। इसमें तीन लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इससे पहले बुधवार को एक मरीज मिला था। वहीं, सोमवार को पांच लोग कोरोना पॉजिटिव मिले थे। इसमे तीन विदेशी महिला पर्यटक शामिल थीं। आगरा में अब कोरोना के कुल 13 मामले हो गए हैं। धीरे-धीरे कोरोना संक्रमित की संख्या बढ़ने लगी है। हालांकि अभी कोई भी मरीज अस्पताल में भर्ती नहीं है। इनका घर पर ही इलाज चल रहा है। वहीं, चौथी लहर की आशंका को देखते हुए एसएन मेडिकल कॉलेज के कोविड हॉस्पीटल को भी तैयार कर लिया गया है।

26 लाख लोगों की हो चुकी है जांच
कोरोना संक्रमण के बाद से स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार कोरोना की जांच की जा रही है। ऐसे में 2020 से अब तक आगरा में 26 लाख से ज्यादा लोगों की कोरोना जांच हुई हैं। इसमें से 36187 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं, जबकि 465 लोगों की मौत हुई है। 35709 लोग कोरोना से रिकवर हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की है। इस बार कोरोना के लक्षण में भी बदलाव की बात सामने आई है। सीएमओ डा. अरुण श्रीवास्तव का कहना है कि दिल्ली सहित कुछ जिलों में कोरोना के केस बढ़े हैं। ऐसे में लोगों को अभी से सावधानी बरतनी चाहिए। भीड़ में जाने पर मास्क जरूर पहनें। बाहर से आने पर हाथ धोएं। इस बार कोरोना के लक्षण में बदलाव देखने को मिला है। डाॅयरिया के लक्षण देखने को मिल रहे हैं।

Related Articles

Back to top button