उत्तर प्रदेशलखनऊ

लखनऊ में नए कैंसर अस्पताल का उद्घाटन जल्द

स्वतंत्रदेश ,लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बनकर तैयार हो चुके नए कैंसर अस्पताल और फ्लाईओवर का जल्द ही जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में लोकार्पण किया जाएगा। विकास पर जोर देने के साथ सीएम योगी ने कोरोना वायरस के संक्रमण के खिलाफ जंग को पूरी गंभीरता से जारी रखने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि कोविड-19 की पॉजिटिविटी दर को चार फीसद और मृत्यु दर को एक फीसद से नीचे लाने के हरसंभव प्रयास किए जाएं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लखनऊ में नए कैंसर अस्पताल और फ्लाईओवर का जल्द ही लोकार्पण किया जाएगा।

शुक्रवार को लखनऊ मंडल में विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ स्मार्ट सिटी परियोजना को सफल बनाने के लिए अंतरविभागीय समन्वय पर जोर दिया। लखनऊ में कैंट थाना क्षेत्र, गोमतीनगर विस्तार सहित कई इलाकों में जल निकासी और पेयजल की समस्या समाधान के लिए विस्तृत कार्ययोजना बनाने का निर्देश दिया। उन्नाव में श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम के जीर्णोद्धार की कार्ययोजना बनाने की जिलाधिकारी को हिदायत दी। रायबरेली में सिटी रिसोर्स सेंटर और इंस्टीट्यूट ऑफ ड्राइविंग एंड रिसर्च सेंटर के निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए धनराशि की व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीतापुर में शौचालय निर्माण कार्य के अधूरे होने पर डीएम को ग्राम पंचायत स्तर पर एक नोडल अधिकारी तैनात करने के निर्देश दिए। कोरोना पर नियंत्रण के लिए सतत जागरूकता की जरूरत बताते हुए उन्होंने 1:3 के अनुपात में आरटीपीसीआर और रैपिड एंटीजन टेस्ट करने के लिए कहा। कोविड पर नियंत्रण पाने में हरदोई जिले की तारीफ की। उन्नाव में लेवल-2 के कोविड हॉस्पिटल सरस्वती मेडिकल कॉलेज में वर्तमान में उपलब्ध 100 बेड की संख्या बढ़ाने के लिए कहा।

Tags

Related Articles