उत्तर प्रदेशराज्य

पांच घंटे बाद शुभ मुहूर्त में लेंगे शपथ

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:यूपी में 37 वर्षों बाद आज वो समय आ गया है जब कोई नेता लगातार दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेगा। यूपी चुनाव में भाजपा ने शानदार जीत दर्ज करते हुए पूर्ण बहुमत पाया। नतीजे आने के बाद आज यूपी में 18वीं विधानसभा के लिए शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट मैदान में होगा। चार बजे योगी दोबारा सीएम पद की शपथ लेकर देश के सबसे बड़े सूबे पर अगले पांच वर्ष तक राज करेंगे। कई मायनों में खास इस शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी के अलावा भाजपा का शीर्ष नेतृत्व भी आमंत्रित है। 12 प्रदेशों के सीएम भी इसमें शामिल होंगे। इस शपथ ग्रहण में मुलायम सिंह यादव, मायावती को भी आमंत्रित किया गया है।

लगातार दूसरी बार होगी ताजपोशी

जहां उतरेंगे पीएम मोदी सह‍ित कई नेताओं के हेलीकाप्टर वहां सौ टन गोबर से हुई लिपाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अन्य अतिथि‍यों के हेलीकाप्टरों के लिए शपथ ग्रहण समारोह स्थल पर तीन हेलीपैड बनाए गए हैं। यहां एक समय तीन हेलीकाप्टरों को उतरना है। बुधवार को यहां हेलीकाप्टरों ट्रायल करने पर चारों तरफ धूल का गुबार नजर आया था। हेलीकाप्टरों के उतरने और उड़ान भरने के समय धूल न उड़े, इसके लिए लंबा मंथन चला और फ‍िर सौ टन गोबर से वहां लिपाई की गई।

योगी आदित्‍यनाथ के शपथ ग्रहण में आएंगे उत्‍तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

उत्‍तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी योगी आदित्‍यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल  होंगे। बता दें क‍ि आज शाम चार बजे योगी आदित्‍यनाथ दोबारा सीएम पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट मैदान में किया गया है।

 उत्तर प्रदेश के मनोनीत सीएम योगी आदित्यनाथ का आज अटल बिहारी वाजपेयी क्रिकेट स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह है। इससे पहले ही पूरे शहर को प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, सीएम योगी, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ स‍िंंह के होर्डिंग्स से सजा द‍िया गया है।

Related Articles

Back to top button