उत्तर प्रदेशराज्य

भाजपा विधायकों का जमावड़ा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:लखनऊ में आज योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री चुना जाएगा। इसके लिए लोकभवन में भाजपा विधायकों की बैठक है। इसमें सुरेश खन्ना योगी के नाम का प्रस्ताव देंगे। केंद्रीय गृहमंत्री और ऑब्जर्वर अमित शाह के साथ को-ऑब्जर्वर झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास पहुंच चुके हैं। अमौसी एयरपोर्ट पर कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शाह का स्वागत किया। कुछ ही देर में बैठक शुरू हो जाएगी। वहीं, शुक्रवार सुबह 10 बजे योगी आदित्यनाथ ने मंत्री बनने वाले विधायकों को आवास पर चाय पर बुलाया है।

लोकभवन में भाजपा विधायकों का जमावड़ा

बैठक में योगी आदित्यनाथ को नेता चुना जाएगा। बैठक में डिप्टी सीएम को लेकर भी कोई फैसला हो सकता है। इसके बाद 25 मार्च को लखनऊ में शहीद पथ पर स्थित अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में योगी आदित्यनाथ अपने मंत्रिमंडल के साथ शपथ लेंगे। BJP विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद बैठक को अमित शाह और योगी संबोधित करेंगे। पांच बजे CM योगी राज्यपाल से मिलने राजभवन जाएंगे। वह राजभवन में सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। योगी गवर्नर को 273 MLA का समर्थन पत्र भी सौंपेंगे।

आधे से अधिक नए चेहरे होंगे
बताया जा रहा है कि योगी की नई टीम में आधे से अधिक नए चेहरे होंगे। सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि पुरानी टीम के तीन कद्दावर चेहरे को नई टीम में मौका नहीं मिलेगा। पार्टी सूत्रों का दावा है कि इस बार भी 2 डिप्टी सीएम होंगे। पुराने डिप्टी सीएम में से एक का दायित्व बरकरार रखने और एक नया चेहरा लाने की चर्चा है।

सूत्रों का दावा है कि सूची में 43 नाम हैं। भाजपा विधायक दल की बैठक में अपना दल (एस) के 12 और निषाद पार्टी के 6 विधायक भी शामिल होंगे। अपना दल S की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल व निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद भी उपस्थित रह सकते हैं।

Related Articles

Back to top button