उत्तर प्रदेशराज्य

भागवताचार्य कार्ष्णि नागेंद्र पर दुष्कर्म का केस

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:मथुरा के थाना कोतवाली वृंदावन इलाके में भागवताचार्य कार्ष्णि नागेंद्र महाराज और उनके साथी देवेंद्र शुक्ला पर दुष्कर्म का केस दर्ज हो गया है। शिकायत करने वाली छात्रा एक आश्रम में रहकर नर्सिंग की पढ़ाई करती है। 21 फरवरी को पीड़िता ने पुलिस द्वारा कार्यवाही न करने का आरोप लगाते हुए आत्मदाह की धमकी दी थी, जिसके बाद पानीगांव थाने में मामला दर्ज किया गया। छात्रा ने अपनी शिकायत में कहा है कि 4 साल पहले पानीगांव के रहने वाले पुष्पेंद्र शुक्ला के साथ उसके प्रेम संबंध थे। 20 मार्च, 2018 को वह प्रेमी पुष्पेंद्र के घर पर थी, जब पुष्पेंद्र के पिता देवेंद्र शुक्ला वहां आए और पुष्पेंद्र को मारपीट कर वहां से भगा दिया। इसके बाद उसे धमकाते हुए उसके साथ दुष्कर्म किया। उसके बाद तस्वीरें भी खींच लीं।

नौकरी लगवाने का झांसा देकर घर पर बुलाया,अश्लील तस्वीरें दिखाकर किया रेप

पीड़िता का आरोप है कि देवेंद्र ने नौकरी दिलाने के नाम पर उससे एक लाख 20 हजार रुपए भी ले लिए। लेकिन जब नौकरी नहीं लगी तो पीड़िता ने घर की आर्थिक स्थिति सही न होने की बात कहते हुए रुपए वापस करने का दबाव बनाया। जिसके बाद देवेंद्र ने चैक के माध्यम से उसे 75 हजार रुपए वापस कर दिए। पीड़िता ने जब बाकी रुपयों की मांग की तो देवेंद्र ने खुद को भागवताचार्य कार्ष्णि नागेंद्र महाराज का करीबी बताया। बाद में उसकी मुलाकात नागेंद्र महाराज से करा दी। नागेंद्र महाराज ने पीड़िता के घर की स्थिति देखते हुए राशन और जरूरी सामान भिजवा दिया। साथ ही उसे नौकरी लगवाने का आश्वासन भी दिया।

नागेंद्र महाराज ने घर बुलाकर किया दुष्कर्म

इसके बाद नागेंद्र महाराज उसे फोन करने लगा और हालचाल लेने लगा। नागेंद्र महाराज ने 7 जुलाई 2020 को दोपहर 1 बजे उसे अपने घर बुलाया। पीड़िता के अश्लील फोटो दिखाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। आरोप है 15 फरवरी को वृन्दावन कोतवाली में उसने कार्ष्णि नागेंद्र महाराज और उनके साथी देवेंद्र शुक्ला के खिलाफ शिकायत की थी, लेकिन पुलिस ने उस वक्त कोई कार्रवाई नहीं की थी।

Related Articles

Back to top button