उत्तर प्रदेशराज्य

विपक्षी दलों के पास अर्थव्यवस्था को लेकर कोई विचार नहीं

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:वित्त वर्ष 2022-23 का बजट (Budget 2022) पेश होने से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने मंगलवार को विपक्षी दलों पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि विपक्षी दलों के पास अर्थव्यवस्था को लेकर कोई विचार नहीं है। कांग्रेस नेता ने कहा, ‘आर्थिक सर्वेक्षण के बाद अगर आप आज सुबह कुछ अखबार पढ़ेंगे तो आप इस नतीजे पर पहुंचेंगे कि भारत में विपक्ष नहीं है और यदि है तो कमजोर है और उसके पास अर्थव्यवस्था को लेकर कोई विचार नहीं है।’  उन्होंने यह बात ट्वीट करके कही।

 बजट पेश होने से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने मंगलवार को विपक्षी दलों पर निशाना साधा है। 

संसद के दोनों सदनों में आर्थिक सर्वेक्षण पेश किए जाने के बाद कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा था कि 31 मार्च 2020 को हम जहां थे, वहां वापस जाने में दो साल लग गए। उन्होंने सोमवार को ट्वीट करके कहा, ‘आर्थिक सर्वेक्षण में यह बात कही गई है कि 2021-22 के अंत में अर्थव्यवस्था महामारी से पहले के स्तर (2019-20) पर होगी। सीधी भाषा में कहें तो इसका मतलब है कि 31.03.2022 को जीडीपी उसी स्तर पर होगी, जैसा कि 31-3-2020 को थी। इसका मतलब है कि 31-3-2020 को हम जहां थे, वहां वापस जाने में दो साल लग गए हैं।

Related Articles

Back to top button