उत्तर प्रदेशराज्य

जमीन विवाद में दो गुटों के बीच लाठी-डंडे चले; बीच-बचाव करने आए बुजुर्ग की मौत, गांव में हालात तनावपूर्ण

उत्तर प्रदेश में वाराणसी के चोलापुर थाना क्षेत्र के हाजीपुर गांव में पिछले काफी दिनों से हीरा यादव और उमा यादव के बीच जमीनी विवाद चल रहा था। जिसको लेकर चोलापुर पुलिस ने सोमवार को ही धारा 151 की कार्रवाई भी की थी। उसी विवाद को लेकर मंगलवार सुबह दोनों पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चले जिसमें रामदुलार यादव की मौत हो गई। गांव में तनाव का माहौल देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिसबल की तैनाती किया गया है।

मामले में एक गंभीर घायल को बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर किया गया

वहीं, दूसरे पक्ष के गुलाब यादव और गीता देवी गंभीर रूप से घायल हुए हैं जिन्हें ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। मौके पर कई थानों की पुलिस तैनात है। एसओ कुलदीप दुबे ने बताया कि फोर्स लगा दिया गया है। एक की मौत हुई है और एक गम्भीर घायल है।

गांव में स्थिति तनावपूर्ण, पुलिस गश्त कर रही है

बताया जा रहा है कि सुबह ही जमीन पर कब्जे को लेकर कहासुनी हो गई। रामदुलार और गुलाब के परिजन लाठी-डंडे लेकर घरों के बाहर आ गए। बीच में होने की वजह से बुजुर्ग रामदुलार यादव को कई लाठियां लग गईं। जिससे वो जमीन पर गिर पड़े। परिजन उनको उठाकर अस्पताल पहुंचे, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि दोनों परिवारों में जमीन को लेकर वर्चस्व का जंग काफी दिनों से चल रहा है। मामला थाने पर भी पहुंच चुका है। फिलहाल, गुलाब यादव के परिजन ट्रामा सेंटर में हैं। पुलिस लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

Tags

Related Articles