उत्तर प्रदेशराज्य

यहाँ चल रहा व‍िशेष अभ‍ियान

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:प्रदेश में अवैध मदिरा के निर्माण, बिक्री व तस्करी के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई किए जाने के आदेश हैं। विशेष प्रवर्तन अभियान के दौरान गाजियाबाद जिले में 5240 पेटियों में चार करोड़ की विदेशी शराब बरामद हुई है। मुरादाबाद में आबकारी विभाग ने एक गाड़ी से 40 बोतल विदेशी शराब पकड़ा था, अभियुक्तों की निशानदेही पर बड़ी कार्रवाई की गई है।

गाजियाबाद में चार करोड़ की विदेशी शराब बरामद

आबकारी विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय आर भूसरेड्डी ने बताया कि अभियान के दौरान मुरादाबाद में अवैध रूप से आयातित शराब बिक्री होने की सूचना मिल रही थी। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर आबकारी स्टाफ ने थाना पाकबाड़ा में मंगूपुरा जीरो प्वाइंट के पास चेकि‍ंग की गई उसी समय विभाग ने एक वाहन को तलाशी के लिए रोका। गाड़ी से विभिन्न ब्रांडों की विदेशी आयातित शराब बरामद की गयी, अभियुक्त नागेंद्र यादव निवासी बेर ब्यास पुरी मेरठ को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में पता चला कि शराब कुणाल चावला सेंट्रल कस्टम इक्साइज बांड मेसर्स मेहर ग्लोबल स्प्रिट प्राइवेट लिमिटेड गाजियाबाद से लाई जा रही है।

गाजियाबाद के आबकारी विभाग को मेहर ग्लोबल स्प्रिट प्राइवेट लिमिटेड की नाकेबंदी करके कस्टम ब्रांड का निरीक्षण कराया, इस दौरान बिना ड्यूटी पेड आयातित विदेशी शराब 5240 पेटियां बरामद की गयी। चार व्यक्तियों रमन जायसवाल, रामवीर सि‍ंह, सुनील कुमार व लालजी को गिरफ्तार किया गया उनके विरुद्ध आबकारी अधिनियम व आइपीसी की धाराओं में कार्यवाही की जा रही है। 

Related Articles

Back to top button