उत्तर प्रदेशराज्य

दिल्ली का दिल जीत यूपी लौटे

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव की जिम्मेदारी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर आवासन एवं शहरी विकास मंत्रालय में सचिव पद पर तैनात रहे दुर्गाशंकर मिश्र को सौंप दी गई है। इस संबंध में यूपी सरकार ने गुरुवार को आदेश जारी कर दिए हैं। भारतीय प्रशासनिक सेवा के 1984 बैच के अधिकारी दुर्गाशंकर मिश्र उत्तर प्रदेश के 54वें मुख्य सचिव बनाए गए हैं। मिश्र राजधानी लखनऊ में लंबे समय तक विभिन्न पदों पर रहे हैं। वह आज मुख्य सचिव का कार्यभार ग्रहण कर सकते हैं।

पिछड़ेपन और माफियाराज के लिए बदनाम रहे मऊ के मूल निवासी दुर्गाशंकर मिश्र को सेवा विस्तार देकर उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव जैसा बड़ा पद यूं ही नहीं दिया गया।

पिछड़ेपन और माफियाराज के लिए बदनाम रहे पूर्वांचल में मऊ के मूल निवासी दुर्गाशंकर मिश्र को सेवा विस्तार देकर उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव जैसा बड़ा पद यूं ही नहीं दिया गया। मऊ की यह मेधा लखनऊ से दिल्ली तक अपनी प्रशासनिक क्षमता को साबित करती रही है। बसपा शासनकाल में प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री के रूप में तत्कालीन मुख्यमंत्री मायावती के भरोसेमंद रहे मिश्र सपा सरकार आने के बाद कुछ समय के लिए भले ही कम महत्व में रहे हों, लेकिन 2014 में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर गए इन आइएएस अधिकारी ने उसी मेहनत और लगन से दिल्ली का भी दिल जीता और अब बड़ी भूमिका में यूपी लौटे हैं।

Related Articles

Back to top button