उत्तर प्रदेशराज्य

सबसे सुंदर सांस्कृतिक नगरी बनाने के लिए मांगा सहयोग

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या को दुनिया की सबसे सुंदर सांस्कृतिक नगरी बनाने के लिए स्थानीय लोगों से सहयोग मांगा। वह मणिराम दास जी छावनी परिसर में नवनिर्मित श्री राम सत्संग भवन का लोकार्पण कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राम जन्मभूमि पर ऐसा मंदिर बन रहा है जिसे दुनिया देखती रह जाएगी और इसे देखने के लिए दुनिया आएगी भी। उन्होंने श्री राम सत्संग भवन को अयोध्या को वैश्विक बनाने के प्रयास का पूरक बताया और विश्वास जताया कि अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं और संतों के लिए श्री राम सत्संग भवन समुचित आश्रय प्रदान करेगा।

नरेन्द्र मोदी सरकार के केंद्रीय आयुष मंत्री ससर्बानंद सोनोवाल के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को अयोध्या तथा बहराइच के दौरे पर रहेंगे।

उन्होंने नौ नवंबर 2019 को राम जन्मभूमि के पक्ष में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के पूर्व की स्थितियों पर ध्यान दिलाते हुए कहा कि तब हमसे कहा जाता था योगी जी एक काम करो मंदिर का निर्माण करो और आज हम काम को पूरा कर चुके हैं। इसी के साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने दावा किया कि हम जो कहते हैं उसे करते हैं। उन्होंने दोहराया कि जनप्रतिनिधियों के सार्थक प्रयास और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अनुकंपा से अयोध्या विकास की नई ऊंचाई की ओर बढ़ रही है और हम चार साल पूर्व से ही दीपोत्सव के माध्यम से अयोध्या को त्रेता युगीन स्वरूप देने में लगे हुए हैं। 

Related Articles

Back to top button