उत्तर प्रदेशलखनऊ

वरिष्ठ नागरिकों को फिर से म‍िलेगी किराये में छूट

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ:कोरोना के कारण ट्रेनों में इस समय बेडरोल नहीं दिया जा रहा है, लेकिन बेडरोल आपूर्ति के लिए सभी रेल मंडल ने तैयारी पूरी कर ली है। खानपान की सुविधा भी ट्रेन में इस समय बंद है। ट्रेनें नियमित होने के बाद भी अब तक वरिष्ठ नागरिक सहित कई तरह की रियायत को पूर्व की तरह लागू नहीं किया जा सका है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव इसका अध्ययन कर रहे हैं। उम्मीद है कि वरिष्ठ नागरिक सहित कई तरह के रियायत की सुविधा जल्द शुरू होगी। ये बातें रेलवे बोर्ड की यात्री सेवा समिति के अध्यक्ष रमेश चंद्र रत्न ने कही। वह समिति के सदस्यों के साथ लखनऊ जंक्शन का निरीक्षण कर रहे थे।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव इसका अध्ययन कर रहे हैं। उम्मीद है कि वरिष्ठ नागरिक सहित कई तरह के रियायत की सुविधा जल्द शुरू होगी।

यात्री सेवा समिति के अध्यक्ष ने बताया कि 28 दिसंबर को रेल मंत्रालय में एक महत्वपूर्ण बैठक होगी। बैठक में डबल डेकर ट्रेन का संचालन फिर से बहाल कर उसको जयपुर तक चलाने, पैसेंजर और लखनऊ-कानपुर के बीच मेमू ट्रेनों को पूरी क्षमता से चलाने, जनता एक्सप्रेस को कोहरे के नाम पर बंद किए जाने जैसे कई मुद्दों पर चर्चा होगी। 

Related Articles

Back to top button